विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 26, 2022

पंजाब के अमृतसर ईस्ट सीट पर नवजोत सिद्धू की अकाली नेता बिक्रम मजीठिया से होगी टक्‍कर

बिक्रम मजीठिया अमृतसर जिले की मजीठा विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं. वह दोनों सीटों से चुनाव लड़ेंगे. 2017 के चुनावों के विपरीत, हाई-प्रोफाइल प्रतियोगिता वाली इस बार यह एकमात्र सीट होगी.

Read Time: 2 mins

बिक्रम मजीठिया अमृतसर जिले की मजीठा विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं.

चंडीगढ़:

अकाली दल ने घोषणा की है कि उनके नेता बिक्रम मजीठिया अमृतसर (पूर्व) विधानसभा सीट से कांग्रेस के नवजोत सिद्धू के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे. बिक्रम मजीठिया अमृतसर जिले की मजीठा विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं. वह दोनों सीटों से चुनाव लड़ेंगे. 2017 के चुनावों के विपरीत, हाई-प्रोफाइल प्रतियोगिता वाली इस बार यह एकमात्र सीट होगी. 2017 में पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने अपने पूर्ववर्ती प्रकाश सिंह बादल के खिलाफ अपने गढ़ लांबी निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ा था, लेकिन वे हार गए थे. वहीं अकाली नेता सुखबीर बादल ने भी फाजिल्का जिले की जलालाबाद सीट से आप के भगवंत मान और कांग्रेस के रवनीत बिट्टू के खिलाफ सफलतापूर्वक चुनाव लड़ा था.

इमरान खान ने उनके पुराने दोस्त नवजोत सिद्धू को मंत्री बनाने की वकालत की थी : अमरिंदर सिंह

उधर पंजाब कांग्रस ने बुधवार को आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट भी जारी कर दी. इस सूचि में कुल 23 उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है. इससे पहले पार्टी ने 15 जनवरी को 86 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी. इसमें मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू की सीटों का भी ऐलान था.

पंजाब चुनाव 2022 : कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, जानिए किसे कहां से मिला टिकट

117 सदस्यी पंजाब विधानसभा के लिए कांग्रेस अब तक कुल 109 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है. अ​भी आठ सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान होना बाकी है, जिसमें कैप्टन अमरिंदर सिंह का गढ़ कहे जाने वाली पटियाला (शहरी) सीट भी शामिल है.

Video: कैप्टन अमरिंदर सिंह का गढ़ माना जाने वाले पटियाला में क्या है लोगों का मूड

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;