इमरान खान ने उनके पुराने दोस्त नवजोत सिद्धू को मंत्री बनाने की वकालत की थी : अमरिंदर सिंह

पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी के साथ सीटों के बंटवारे के बाद अमरिंदर ने यह बम दागा. सिद्धू ने कहा, सिद्धू को मंत्रिपद से हटाए जाने के बाद पाकिस्तान के एक परिचित के जरिये उनके पास ये संदेश आया था.

इमरान खान ने उनके पुराने दोस्त नवजोत सिद्धू को मंत्री बनाने की वकालत की थी : अमरिंदर सिंह

अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिद्धू पर संगीन आरोप लगाए

चंडीगड़:

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने चिरपरिचित राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी नवजोत सिद्धू पर बेहद गंभीर आरोप लगाया है. अमरिंदर ने कहा, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने उनके पुराने दोस्त नवजोत सिद्धू को मंत्री पद पर बहाल किए जाने के लिए उनसे गुहार लगाई थी. कांग्रेस से नाता तोड़कर अलग दल बना चुके पूर्व सीएम ने कहा, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने उनसे गुहार लगाई थी, उन्होंने कहा था कि अगर वो सिद्धू को वापस कैबिनेट में ले सकते हैं तो बड़ी मेहरबानी होगी. वो मेरे पुराने दोस्त हैं. अगर वो ठीक ढंग से काम नहीं करते हैं तो उन्हें हटा सकते हैं.

 पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी के साथ सीटों के बंटवारे के बाद अमरिंदर ने यह बम दागा. सिद्धू ने कहा, सिद्धू को मंत्रिपद से हटाए जाने के बाद पाकिस्तान के एक परिचित के जरिये उनके पास ये संदेश आया था. हालांकि पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिद्धू से जब पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के आरोपों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री को ‘ दगा कारतूस' बताया. 40 साल बाद कांग्रेस से अलग होने के बाद अपनी नई पार्टी बनाने वाले अमरिंदर सिंह पंजाब में बीजेपी के साथ गठबंधन कर विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं.

पूर्व मुख्यमंत्री ने दावा किया था कि उनसे कहा गया था कि अगर वह सिद्धू को अपनी सरकार में वापस रख सकते हैं तो पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान शुक्रगुजार होंगे. अमरिंदर सिंह जब पंजाब में कांग्रेस सरकार का नेतृत्व कर रहे थे, तब उन्होंने सिद्धू को अपने कैबिनेट से बाहर कर दिया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर उनकी नियुक्ति का भी विरोध किया था. वहीं सिद्धू ने आम आदमी पार्टी पर भी हमला करते हुए कहा कि उसने मुख्यमंत्री का चेहरा तय करने के लिए कराया गया सर्वेक्षण घोटाला था.सिद्धू के साथ मौजूद कांग्रेस नेता अल्का लांबा ने सवालों पर कहा कि अगले संवाददाता सम्मेलन में वे पूर्व मुख्यमंत्री के आरोपों पर अपना जवाब देंगे.