NSA अजीत डोभाल ने सऊदी से क्राउन प्रिंस से की मुलाकात, कश्मीर सहित इन मुद्दों पर हुई बात

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल (Ajit Doval) ने सऊदी अरब की दो दिवसीय यात्रा कर क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान (Mohammed Bin Salman) से मुलाकात की.

NSA अजीत डोभाल ने सऊदी से क्राउन प्रिंस से की मुलाकात, कश्मीर सहित इन मुद्दों पर हुई बात

NSA अजीत डोभाल (Ajit Doval) ने रियाद में मोहम्मद बिन सलमान (Mohammed Bin Salman) से मुलाकात की.

खास बातें

  • सऊदी के क्राउन प्रिंस से अजीत डोभाल ने की मुलाकात
  • कश्मीर के मौजूदा हालात से क्राउन प्रिंस को कराया अवगत
  • डोभाल और सलमान ने द्विपक्षीय और क्षेत्रीय मुद्दों पर भी चर्चा की
नई दिल्ली:

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल (Ajit Doval) ने सऊदी अरब की दो दिवसीय यात्रा कर क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान (Mohammed Bin Salman) से मुलाकात की. इस दौरान NSA अजीत डोभाल ने सऊदी के क्राउन प्रिंस को जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) का विशेष दर्जा वापस लेने के बाद वहां के हालात से अवगत कराया. आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी.

सऊदी लड़ाई नहीं चाहता, खतरे से निपटने को तैयार : क्राउन प्रिंस

सूत्रों ने कहा कि सऊदी अरब की ओर से अजीत डोभाल से कहा गया कि वह कश्मीर (Kashmir) पर लंबे समय से चले आ रहे नई दिल्ली के रुख से वाकिफ है. सऊदी अरब ने भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव कम करने की जरूरत पर जोर दिया. डोभाल मंगलवार को सऊदी अरब पहुंचे थे.


NSA अजीत डोभाल ने घाटी में सुरक्षा स्थिति का लिया जायजा, सुरक्षा अधिकारियों को दिये यह निर्देश 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


डोभाल और सलमान ने द्विपक्षीय और क्षेत्रीय मुद्दों पर भी चर्चा की, जिसमें पिछले महीने सऊदी अरब के तेल प्रतिष्ठानों पर हुए मिसाइल तथा ड्रोन हमलों और आतंकवाद रोधी सहयोग को बढ़ावा देने जैसे मुद्दे शामिल हैं. सऊदी अरब भारत की ऊर्जा सुरक्षा का एक प्रमुख स्तंभ है, जो कच्चे तेल का 17 प्रतिशत या उससे अधिक का स्रोत है और भारत की एलपीजी आवश्यकताओं के 32 फीसदी की पूर्ति करता है.