गृहमंत्री राजनाथ बोले - ड्यूटी पर मारे गए जवानों के परिवारों को एक करोड़ देने का लक्ष्य

केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि हम जम्मू एवं कश्मीर में सीआरपीएफ को हेलीकॉप्टर सेवाएं देने पर विचार कर रहे हैं.

गृहमंत्री राजनाथ बोले - ड्यूटी पर मारे गए जवानों के परिवारों को एक करोड़ देने का लक्ष्य

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि सिर्फ स्थानीय पुलिस ही कश्मीर में हालात को सामान्य कर सकती है...

खास बातें

  • राजनाथ बोले - हमें अपने सीआरपीएफ कर्मियों पर गर्व है
  • जम्मू एवं कश्मीर पुलिस की बहादुरी बताने के लिए शब्द नहीं
  • 28 अगस्त को एएसआई राशिद को आतंकवादियों ने मार डाला था
श्रीनगर:

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को कहा कि उनका लक्ष्य ड्यूटी के दौरान मारे गए केंद्रीय सशस्त्र बलों के कर्मियों के परिवारों को एक करोड़ रुपये की आर्थिक राहत देने का है. सीआरपीएफ के 90वीं बटालियन के खनबल मुख्यालय पर सैनिक सम्मेलन में केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा, "यह मेरा लक्ष्य है कि केंद्रीय सशस्त्र बल के शहीद के परिवार को कम से कम एक करोड़ रुपये की आर्थिक राहत दी जाए." उन्होंने कहा, "हम जम्मू एवं कश्मीर में सीआरपीएफ को हेलीकॉप्टर सेवाएं देने पर विचार कर रहे हैं."

विद्रोही गतिविधियों के दौरान ड्यूटी में सीआरपीएफ कर्मियों की वीरता की प्रशंसा करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा, "हमें अपने सीआरपीएफ कर्मियों पर गर्व है. साहस किसी बाजार से नहीं खरीदा जा सकता. आप अविश्वसनीय व बेजोड़ साहस के साथ पैदा हुए हैं."

इससे पहले पुलिस कर्मियों से मुलाकात में राजनाथ सिंह ने कहा था कि जम्मू एवं कश्मीर पुलिस की बहादुरी का वर्णन करने के लिए उनके पास शब्द नहीं हैं. दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में जिला पुलिस लाइन में स्थानीय पुलिसकर्मियों के एक दरबार (सभा) में उन्होंने कहा, "आप बेहद मुश्किल हालात में अपना कर्तव्य निभा रहे हैं और  प्रधानमंत्री ने भी आपकी सेवाओं व बहादुरी की प्रशंसा की है."

पढ़ें: राजनाथ की बैठक से पहले अनंतनाग में पुलिस टीम पर आतंकी हमला, एक पुलिसकर्मी शहीद

उन्होंने कहा, "आप जम्मू एवं कश्मीर के लोगों की सुरक्षा के लिए काम कर रहे हैं और आप का राजनीति से कोई लेनादेना नहीं है." उन्होंने कहा, "आतंकवादी सिर्फ आतंकवाद चाहते हैं, जबकि वे कश्मीर को जन्नत बनाने के लिए लड़ने का दावा करते हैं."

VIDEO : कश्‍मीर के हालात पर चर्चा के लिए महबूबा मुफ्ती ने राजनाथ सिंह से मुलाकात की
गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि सिर्फ स्थानीय पुलिस ही कश्मीर में हालात को सामान्य कर सकती है. उन्होंने फिर से कहा कि वह खुले दिमाग से किसी से भी मिलने के लिए यहां आए हैं. उन्होंने कहा, "मगर कश्मीर को दहशतगर्दी से निजात दिलाओ." उन्होंने कहा कि वह अकेले केंद्रीय गृहमंत्री हैं जो जम्मू एवं कश्मीर में हर साल चार बार दौरा करते हैं.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com