Jharkhand Election Results: झारखंड में JMM-Congress की जीत के बाद NRC को लेकर आया हेमंत सोरेन का बड़ा बयान, कहा - हम तो इसे...

हेमंत सोरेन ने राज्य में इसे लागू करने को लेकर कहा कि हम राज्य के हित को ख्याल में रखते हुए ही इसपर कोई फैसला करेंगे.

Jharkhand Election Results: झारखंड में JMM-Congress की जीत के बाद NRC को लेकर आया हेमंत सोरेन का बड़ा बयान, कहा - हम तो इसे...

हेमंत सोरेन ने एनआरसी को लेकर दिया बयान

नई दिल्ली:

झारखंड विधानसभा चुनाव में झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) और कांग्रेस (Congress) गठबंधन की जीत के बाद जेएमएम नेता हेमंत सोरेन ने NRC को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने राज्य में इसे लागू करने को लेकर कहा कि हम राज्य के हित को ख्याल में रखते हुए ही इसपर कोई फैसला करेंगे. बता दें कि झारखंड में JMM-कांग्रेस गठबंधन सरकार बनाने के करीब पहुंच चुकी है. जेएमएम-कांग्रेस गठबधन 46 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है, वहीं, बीजेपी को झटका लगा है और वह 25 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. उसे 12 सीटों का नुकसान होता दिख रहा है. झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास (Raghubar Das) बीजेपी के बागी उम्मीदवार सरयू राय से काफी पिछड़ गए हैं. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने अपनी हार भी स्वीकार कर ली है. इस बीच जेएमएम (JMM) के कार्यकारी अध्यक्ष और भावी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर राज्य की जनता को धन्यवाद दिया. हेमंत सोरेन ने कहा कि इस राज्य के लिए नया अध्याय शुरू होगा.

उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से आज की यह जीत झारखंड के लोगों के लिए उत्साह का दिन तो है कि, लेकिन मेरे लिए भी आज का दिन एक संकल्प लेने का दिन है. राज्य की जनता यहां के लोगों के आकांक्षाओं को पूरा करने का संकल्प लेने का दिन है. उन्होंने कहा कि यह सिबू सोरेन जी की मेहनत का परिणाम है. जिन उद्देश्यों के लिए यह राज्य बना था उसे पूरा करने का वक्त आ गया है.

Jharkhand Results: BJP ने स्वीकारी हार, JMM-Congress गठबंधन सरकार बनाने के करीब, 10 बातें

JMM-कांग्रेस गठबंधन को स्पष्ट बहुमत मिलने के बाद हेमंत सोरेन ने कहा कि आज झारखंड प्रदेश का लगभग 40 दिन का चुनावी यात्रा का अंतिम दिन है. कई चीजें स्पष्ट हो चुकी हैं. कुछ होनी बाकी है और जो अभी तक चुनाव मतगणना का रूझान आया है, उसके माध्यम से झारखंड की जनता ने जो जनादेश दिया है, इसके लिए मैं राज्य के मतदाताओं का आभार प्रकट करता हूं. निश्चित रूप से आज की यह जीत झारखंड के लोगों के लिए उत्साह का दिन तो है कि, लेकिन मेरे लिए आज का दिन एक संकल्प लेने का है. राज्य की जनता यहां के लोगों के आकांक्षाओं को पूरा करने का और संकल्प लेने का दिन है. यह शिबू सोरेन जी की मेहनत का परिणाम है. हेमंत सोरेन ने कहा कि जिन उद्देश्यों के लिए यह राज्य बना था उसे पूरा करने का वक्त आ गया है.

Jharkhand Election Result: BJP की झारखंड विधानसभा चुनाव में हार पर कुमार विश्वास ने कही यह बात...

VIDEO: क्या गठबंधन झारखंड में दे पाएगा स्थायी सरकार?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com