यह ख़बर 08 अगस्त, 2013 को प्रकाशित हुई थी

सैनिकों की शहादत पर बिहार के मंत्री का शर्मनाक बयान, बाद में मांगी माफी

खास बातें

  • नीतीश सरकार के मंत्री भीम सिंह ने पुंछ में शहीद जवानों के बारे में शर्मनाक बयान देते हुए कहा कि लोग सेना और पुलिस में मरने के लिए ही आते हैं... शहीदों के अंतिम संस्कार के बारे में ऐसा क्या खास हो गया है...
नई दिल्ली:

बिहार में नीतीश सरकार में मंत्री भीम सिंह ने पुंछ में शहीद हुए जवानों के बारे में काफी शर्मनाक बयान देते हुए कहा कि लोग सेना और पुलिस में मरने के लिए ही आते हैं... शहीदों के अंतिम संस्कार के बारे में ऐसा क्या खास हो गया है।

उल्लेखनीय है कि नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तान के हमले में शहीद बिहार के चार जवानों के अंतिम संस्कार के दौरान एक भी मंत्री के न रहने को लेकर नीतीश सरकार की काफी किरकिरी हो रही है, ऐसे में मंत्री भीम सिंह के बयान ने आग में घी डालने का काम कर दिया।

पत्रकारों ने जब शहीद जवानों के शवों के आगमन पर बुधवार को पटना हवाई अड्डे पर किसी मंत्री के नहीं पहुंचने पर सवाल किया, तो भीम सिंह ने कहा कि जवान शहीद होने के लिए ही होते हैं। उन्होंने कहा कि सेना और पुलिस में नौकरी क्यों लेते हैं?

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता और पूर्व मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि यह बयान बिहार सरकार की सोच को भी प्रदर्शित करता है। एक ओर तो राज्य के मंत्री हवाई अड्डे पर नहीं गए, ऊपर से कह रहे हैं कि सैनिक शहादत के लिए होते हैं। ऐसे बयान पर सरकार को शर्म आनी चाहिए। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के सांसद रामकृपाल यादव ने कहा कि बिहार सरकार में अब संवेदनशीलता बची ही नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार न शहीदों का सम्मान कर रही है और न अपनी संवेदनशीलता दिखा रही है।

हालांकि इस बयान को लेकर विवाद बढ़ने पर नीतीश कुमार ने अपने मंत्री से माफी मांगने को कहा और मंत्री को माफी मांगनी पड़ी।

भीम सिंह ने कहा कि मैं इस बयान पर खेद प्रकट करता हूं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उन्हें फोन किया था और इस बयान पर नाखुशी जाहिर की थी। वहीं बीजेपी ने इस बयान को लेकर नीतीश सरकार पर जमकर निशाना साधा और कहा है कि शहीदों का ऐसा अपमान देश के लोग कभी बर्दाश्त नहीं करेंगे।

इससे पहले, जेडीयू नेता केसी त्यागी ने भी भीम सिंह के बयान की आलोचना करते हुए उनसे शहीदों के परिवारों से माफी मांगने को कहा था।
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इनपुट एजेंसियों से भी)