कई बरस बाद हम सेना को अहसास करा सके कि पूरा देश आपके साथ है : पीएम मोदी

कई बरस बाद हम सेना को अहसास करा सके कि पूरा देश आपके साथ है : पीएम मोदी

वाराणसी में पीएम नरेंद्र मोदी

वाराणसी:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी को आठ बड़ी योजनाएं देने के बाद कहा कि कई बरस बाद हम लोग सेना को अहसास करा सके कि पूरा देश आपके साथ है. उन्होंने कहा कि उसी दौरान टीवी में देखा, अखबारों में पढ़ा, टेलीफोन आए बनारस से कि 29 सितंबर को हम काशीवासियों ने छोटी दीपावली मना ली (सर्जिकल स्ट्राइक पर उस दिन गंगा आरती सेना को समर्पित थी).

पीएम मोदी ने कहा, 'अब हम बड़ी दीपावली मनाएंगे, मगर यह तभी होता है कि जब सीमा पर किसी मां का लाल हमारे त्योहार के लिए अपने को खपा देता है. मैं आह्वान करता हूं कि अपनों की ही तरह सेना के जवानों को, सुरक्षा बलों को दीपावली पर शुभकामना संदेश भेजें.'

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी को करोड़ों रुपये की योजनाओं का तोहफा दिया. उन्होंने पांच बेटियों को सुकन्या समृद्धि योजना का लाभ दिया और ऊर्जा गंगा परियोजना के अंतर्गत पीएनजी सिटी गैस परियोजना और गैस आधारित बिजली उपकेंद्र का भी शिलान्यास किया.

प्रधानमंत्री ने गंगा किनारे बसे शहर वाराणसी में ऊर्जा गंगा परियोजना (घर-घर पाइप लाइन से रसोई गैस) का बटन दबाकर शुभारंभ किया. पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी उनके साथ थे.

प्रधानमंत्री ने वाराणसी में सोमवार को सिटी गैस परियोजना का शिलान्यास भी किया और कहा कि इसका लाभ 12 लाख उपभोक्ताओं को मिलेगा. साथ ही उन्होंने डीरेका विस्तारीकरण योजना का लोकार्पण भी किया, जिसके तहत मॉडर्न मशीनरी से रेल इंजन बनेंगे. इसके साथ ही उन्होंने वाराणसी-इलाहाबाद रेल मार्ग दोहरीकरण का शिलान्यास भी किया.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com