उत्तराखंड में सरकार संकट को लेकर कांग्रेस के आरोपों पर जेटली बोले, बीजेपी को दोष न दें

उत्तराखंड में सरकार संकट को लेकर कांग्रेस के आरोपों पर जेटली बोले, बीजेपी को दोष न दें

वित्तमंत्री अरुण जेटली...

नई दिल्ली:

उत्तराखंड के कांग्रेस के बागी विधायकों को स्पीकर की तरफ से नोटिस दिया गया है। विधायकों के घर के बाहर चिपकाए गए इस नोटिस में पूछा गया है कि उन पर क्यों ना कार्रवाई की जाए। विधायकों को इस नोटिस का जवाब 26 मार्च तक देना है।

इस पूरे सियासी संकट पर बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे वित्तमंत्री अरुण जेटली ने कहा कि इसके लिए बीजेपी को दोष नहीं देना चाहिए। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड कांग्रेस में गहरे मतभेद हैं। इसके लिए बीजेपी को दोषी न ठहराएं।

इससे पहले कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ट्वीट कर बीजेपी पर निशाना साधा और कहा कि बीजेपी जनता की चुनी सरकार को खरीद-फरोख्त के जरिये गिराने की कोशिश कर रही है।

इस बीच खबर यह भी आ रही है कि राहुल गांधी का 27 मार्च का हरिद्वार का दौरा रद्द हो गया है। वहीं राज्यपाल केके पॉल ने मुख्यमंत्री हरीश रावत को कल चिट्ठी लिखकर कहा कि वह विधानसभा में 28 मार्च तक अपना बहुमत साबित करें। रावत ने राज्यपाल से मुलाकात की और स्थिति को साफ किया। 18 मार्च के घटनाक्रम पर अपना रुख स्पष्ट किया।

इससे पहले कैबिनेट की बैठक से बाहर आते ही हरीश रावत ने साफ कर दिया कि वह झुकने वाले नहीं हैं।  सीएम ने एनडीटीवी से खास बातचीत में कहा कि वह इस्तीफा नहीं देंगे और अगर बीजेपी सदन में अविश्वास प्रस्ताव लाई तो वह बहुमत सिद्ध करेंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हरीश रावत ने कहा कि 5 कांग्रेस के बागी विधायक अभी भी उनके संपर्क में हैं। उनका दावा है कि उन्हें विधायकों का समर्थन हासिल है और बीजेपी की साजिश है उनकी सरकार को अस्थिर करने की।