विज्ञापन
This Article is From Aug 20, 2021

दोनों आंख निकालकर मारी 6 गोलियां, तालिबान से बचकर निकली बहादुर महिला ने बयां किया दर्द

Afghan Crisis: अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद से तालिबानी क्रूरता के कई मामले सामने आ चुके हैं. तालिबानी अफगान में पुलिस और सेना विभाग में काम कर चुके लोगों पर नजर गड़ाए हुए हैं.

दोनों आंख निकालकर मारी 6 गोलियां, तालिबान से बचकर निकली बहादुर महिला ने बयां किया दर्द
Afghanistan Crisis: बहादुर महिला ने सुनाई तालिबानी क्रूरता की चौंका देना वाली आपबीती. (प्रतीकात्मक तस्वीर)
नई दिल्ली:

तालिबान की क्रूरता (Taliban Brutality) से हर कोई वाकिफ है. तालिबानी आतंकी समूह (Taliban Terrorist Group) द्वारा मानवता को तार-तार कर देना वाला एक और हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. तालिबानी बर्बरता का शिकार बहादुर महिला की कहानी सुनकर आप अवाक रह जाएंगे. तालीबान (Taliban) ने इस महिला की दोनों आंखे निकाल ली और उसे छह से सात गोलियां भी मारी गई. इतना सब झेलने के बाद भी महिला अपनी जिंदगी बचाने में सफल रही.

पाकिस्‍तानी सेना की हिरासत में है तालिबान प्रमुख, विदेशी खुफिया एजेंसियों ने भारत को दी जानकारी

कस्तूरबा नगर का हर शख्स ख़ातिरा के बहादुरी की कहानी जानता है. वो बीते 8 महीने से भारत में अपनी आंखों का इलाज करा रही हैं. तालिबान की वजह से उनकी दोनों आंखों की रोशनी चली गई. शुक्रवार को जब NDTV ने खातिरा से मुलाकात की तो उनकी तबीयत खराब थी और परिवार घबराया हुआ था.

खातिरा के तीन बच्चे गजनी में है और वो अपने छोटे बच्चे और पति के साथ भारत इलाज करवाने आई हैं. उनके पति ने जो आपबीती सुनाई है वो हैरान करने वाली थी. दरअसल खातिरा अफगानिस्तान पुलिस में थी और गजनी में ड्यूटी के दौराने तालीबान ने उनको अगवा करने की कोशिश की. उन्होंने जब विरोध किया तो उनको छह गोली मारी गई और उनकी आंखों को नुकसान पहुंचाया गया.

कंधार, हेरात में बंद पड़े भारतीय कॉन्स्यूलेटों का दौरा किया तालिबान ने, काग़ज़ात तलाशे : सरकारी सूत्र

किसी तरह जान बचने और आंखों की रोशनी जाने के बाद अब उनको दोबारा तालिबान से खतरे का डर सता रहा है. तालिबान के काबुल पर कब्जा करने के बाद से तालिबानी लड़ाके लगातार खातिरा के घर गजनी जाकर पूछताछ कर रहे हैं. तालिबान ने पुलिस और सेना में काम कर चुके लोगों के घरों की निगरानी को बढ़ा दिया है. जिससे खातिरा का परिवार डरा हुआ है. भारत में इलाज करवाने आए अफगानिस्तान के तमाम लोग डरे हुए हैं और ज्यादातर भारत या दूसरे देशों में शरण लेने की कोशिश कर रहे हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com