आतंकियों से अदला-बदली नहीं चाहते थे आडवाणी : कंधार विमान अपहण पर फारूख का खुलासा

आतंकियों  से अदला-बदली नहीं चाहते थे आडवाणी : कंधार विमान अपहण पर फारूख का खुलासा

कंधार में इंडियन एयरलाइन्स का वह विमान जिसका अपहरण हुआ था (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने नाराजगी के साथ स्पष्ट किया कि वह वर्ष 1999 में अपहृत आईसी 814 विमान के यात्रियों के बदले आतंकवादियों को छोड़ने के विरोधी थे और इस रिहाई ने भारत को 'कमजोर राष्ट्र' के रूप में पेश किया।

फारुख अब्दुल्ला ने एनडीटीवी से खास बातचीत में कहा कि मैं आपसे ईमानदारी से कह रहा हूं कि मैंने महसूस किया कि लालकृष्ण आडवाणी जी यात्रियों के बदले आतंकवादियों को छोड़ने के पक्ष में नहीं थे। यही सच है।

अब्दुल्ला ने यह भी कहा कि उन्होंने तत्कालीन उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी और तत्कालीन विदेश मंत्री जसवंत सिंह को चेताया था कि बदले में किसी को रिहा नहीं किया जाना चाहिए। जसवंत सिंह ने कहा कि देश कमजोर स्थिति में है, हम लड़ाई नहीं लड़ सकते।

पूर्व रॉ प्रमुख एएस दौलत द्वारा लिखित पुस्तक ‘कश्मीर: द वाजपेयी ईयर्स’ के विमोचन के मौके पर अब्दुल्ला ने कहा, कोई भी राष्ट्र बलिदान के बगैर नहीं बनता। यहां तक कि अगर आतंकवादियों ने मेरी बेटी को बंधक बनाया होता तो मैं एक भी आतंकवादी को रिहा नहीं करता।

उन्होंने कहा, इसी प्रकार से, अगर हमने अपहरण मामले में दृढ़ता दिखाई होती तो हम अमेरिकियों और अन्य को हमारे आसपास हमारी मदद करते हुए देखते।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इनपुट्स भाषा से भी)