दिल्‍ली : भ्रष्टाचार के मामलों में 3 प्रधानाचार्यों पर गिरी शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया की गाज

दिल्‍ली : भ्रष्टाचार के मामलों में 3 प्रधानाचार्यों पर गिरी शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया की गाज

मनीष सिसोदिया की फाइल फोटो

नई दिल्‍ली:

भ्रष्टाचार के मामलों को लेकर तीन प्रधानाचार्यों पर उप-मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया की गाज गिरी है। दो प्रधानाचार्यों पर मेजर पेनाल्टी और एक प्रधानाचार्य के खिलाफ चार्जशीट फाइल करने के आदेश दिए गए हैं।

उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने अपने नये ट्विटर एकाउंट @Minister_Edu पर इन मामलों की जानकारी देते हुए ये भी लिखा है कि स्कूलों में व्याप्त भ्रष्टाचार को देखकर मैं बहुत दुखी हूं। ऐसे में समाज में फैले भ्रष्टाचार को लेकर कोई हैरानी नहीं होती।

दिल्ली सरकार ने रिश्वत लेकर चार बच्चों को एडमिशन देने के मामले में बिंदापुर स्थित एक सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल के खिलाफ चार्जशीट फाइल करने के आदेश दिए हैं। मुख्यमंत्री कार्यालय के मुताबिक 2011-12 में गवर्नमेंट ब्वायज सीनियर सेकेंडरी स्कूल, बिंदापुर में तैनात प्रिंसिपल वेद प्रकाश ने चार अभिभावकों से उनके बच्चों के एडमिशन के लिए रिश्वत ली थी।

इसके अलावा उन्होंने आरओ सिस्टम वाला वाटर कूलर अपने ऑफिस में लगवा लिया जो कि बच्चों और शिक्षकों को शुद्ध पानी मुहैया करवाने के लिए खरीदा गया था। यही नहीं, बच्चों और शिक्षकों को इस वाटर कूलर के इस्तेमाल की अनुमति नहीं दी गई। उप-मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने इस मामले में प्रिंसिपल के खिलाफ चार्जशीट फाइल करने के आदेश दिए हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक अन्य मामले में उप-मुख्यमंत्री ने गवर्नमेंट ब्वायज सीनियर सेकेंडरी स्कूल नंबर 1 और नंबर 2, रेलवे कॉलोनी, तुगलकाबाद के प्रधानाचार्यों अशोक कुमार और धर्मराज के खिलाफ मेजर पेनाल्टी लगाने के आदेश दिए। इन दोनों पर एक छात्र को फर्जी सर्टिफिकेट्स जारी करने और फर्जी सर्टिफिकेट के जरिये उसे एडमिशन देने का मामला है। यही नहीं, फर्जी सर्टिफिकेट का मामला सामने आने के बाद भी इस मामले में प्रधानाचार्य ने एफआईआर कराने तक की जहमत नहीं उठाई।