यह ख़बर 27 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

महिला पर तेजाब फेंकने वाले ने हवालात में की आत्महत्या

खास बातें

  • उत्तर प्रदेश में एक महिला पर तेजाब फेंकने के आरोपी ने गाजियाबाद में पुलिस हिरासत में शनिवार को आत्महत्या कर ली।
गाजियाबाद:

उत्तर प्रदेश में एक महिला पर तेजाब फेंकने के आरोपी ने गाजियाबाद में पुलिस हिरासत में शनिवार को आत्महत्या कर ली।

लखन सिह ने शहर के विजय नगर पुलिस थाने में फांसी लगा ली। उसने एक शादीशुदा महिला पर कथितरूप से इसलिए तेजाब फेंक दिया था, क्योंकि उसने उससे शादी करने से इनकार कर दिया था। उसे शुक्रवार देर रात गिरफ्तार कर लिया गया था।

पुलिस अधीक्षक शिवशंकर यादव ने कहा कि आरोपी ने अपनी शर्ट का फंदा बनाकर आत्महत्या की। उन्होंने कहा, "हवालात की दीवार में एक छिद्र था, जिसके जरिए वह फंदे पर लटक गया।" लेकिन जिस संजीवनी अस्पताल में लखन के शव को ले जाया गया था, वहां के एक चिकित्सक ने कहा कि उसकी गरदन पर फांसी का कोई निशान नहीं था। और उसे अस्पताल लेकर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने चिकित्सक को बताया कि उसने जहर खा लिया था।

लखन का परीक्षण करने वाले चिकित्सक सुमित पवार ने कहा, "मैंने देखने के बाद उसे तत्काल मृत घोषित कर दिया लेकिन उसके परिजन अस्पताल पहुंचे और उन्होंने कहा कि पुलिस ने आरोपी को मार डाला है।"

पुलिस अधीक्षक यादव ने अपराह्न दो बजे लखन की गिरफ्तारी की घोषणा के संबंध में प्रेस वार्ता बुलाई थी। मीडिया को संबोधित करने से पहले उन्हें लखन की आत्महत्या की सूचना मिली और वह अस्पताल पहुंचे, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया था।

लखन ने शुक्रवार को निशा शेख (30) पर तेजाब फेंक दी थी, जिससे चेहरा, धड़ और बांह सहित उसके शरीर का 30 फीसदी हिस्सा जल गया था। उसकी हालत स्थिर बनी हुई है। लखन एलपीजी सिलिंडर आपूर्तिकर्ता था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यादव ने कहा, "पीड़ित महिला बिहार के मधेपुरा की रहने वाली है। वह विजय नगर इलाके में रहती है। आरोपी भी इसी इलाके में रहता था।"