विज्ञापन
This Article is From May 15, 2020

क्या जल्द शुरू होंगी घरेलू उड़ानें? AAI ने बताया यात्रियों के लिए क्या-क्या होगा जरूरी

विमान सेवाएं कब से शुरू होंगी इस पर अभी कुछ भी स्पष्ट नहीं है. लेकिन शुक्रवार को एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के एक ट्वीट से संकेत मिलता है कि उड़ाने जल्द ही शुरू हो सकती हैं.

क्या जल्द शुरू होंगी घरेलू उड़ानें? AAI ने बताया यात्रियों के लिए क्या-क्या होगा जरूरी
विमान सेवाओं के जल्द शुरू होने की उम्मीद है
नई दिल्ली:

कोरोनावायरस (Coronavirus) के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देशभर में 25 मार्च से ही लॉकडाउन (Lockdown) जारी है जिसका तीसरा चरण 17 मई को खत्म होने जा रहा है. 18 मई से लॉकडाउन का चौथा चरण शुरू होने जा रहा है जिसमें कई तरह की छूट मिलने की बात कही जा रही है. लॉकडाउन की वजह से हर तरह की सार्वजनिक परिवजन की सेवाएं बंद हैं. हालांकि रेलवे ने 12 मई से कुछ स्पेशल ट्रेनों का परिचालन शरू कर दिया है. लेकिन विमान सेवाएं कब से शुरू होंगी इस पर अभी कुछ भी स्पष्ट नहीं है. लेकिन शुक्रवार को एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के एक ट्वीट से संकेत मिलता है कि उड़ाने जल्द ही शुरू हो सकती हैं.

हैंड सैनिटाइज़र साथ रखें, मास्क पहनें और आरोग्य सेतु मोबाइल ऐप पर रजिस्टर करें, भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण (AAI) ने शुक्रवार को यात्रियों के लिए एक एडवाइजरी में कहा, जल्द ही घरेलू उड़ान संचालन को फिर से शुरू करने की उम्मीद है.

प्राध‍िकरण ने ट्वीट किया, 'घरेलू उड़ानों के जल्द शुरू होने की संभावना को देखते हुए AAI ने कुछ चीजें तय की हैं जिनका पूरी तरह पालन किया जाना चाहिए ताकि यात्री अपनी यात्रा के समय पूरी तरह तैयार रहें. मास्क पहनें, सैनिटाइजर साथ रखें, जरूरी कागजात हाथ में ही रखें और आरोग्य सेतु ऐप पर रजिस्टर करें.'

जारी गाइडलाइन के अनुसार यात्रियों को वेब चेक इन करना होगा और बोर्डिंग पास का प्रिंटआउट साथ रखना होगा. साथ ही उन्हें अन्य यात्रियों से 4 फुट की दूरी भी रखनी होगी.

बता दें कि दिल्ली, मुम्बई, बेंगलुरू और हैदराबाद हवाई अड्डों का प्रबंधन निजी कम्पनियां करती हैं, एएआई नहीं. नागरिक उड्डयन सुरक्षा ब्यूरो (बीसीएएस) ने बुधवार को कहा था कि यात्री अब विमान में अपने साथ 350 मिलीलीटर हैंड सेनेटाइजर ले जा सकता है. 

देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. यहां Covid-19 संक्रमितों का कुल आंकड़ा बढ़कर 82 हजार के करीब पहुंच गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से शुक्रवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोनावायरस से अब तक 2649 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि संक्रमितों की संख्या 81970 हो गई है. वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 3967 नए मामले सामने आए हैं और 100 लोग इसकी वजह से जान गंवा चुके हैं. इस बीमारी से अब तक 27920 मरीज ठीक हो चुके हैं. वहीं, रिकवरी रेट लगातार सुधर कर 34.06  प्रतिशत पर पहुंच गया है. कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देश में लॉकडाउन (Lockdown) लगाया गया है, जो 17 मई तक प्रभावी रहेगा.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
खाड़ी सहयोग परिषद (GCC) की बैठक के लिए रियाद पहुंचे एस जयशंकर, जानें क्यों भारत के लिए है महत्वपूर्ण
क्या जल्द शुरू होंगी घरेलू उड़ानें? AAI ने बताया यात्रियों के लिए क्या-क्या होगा जरूरी
"सरकार बनी तो लौटा देंगे" : कश्मीर जाकर राहुल गांधी ने क्या किया बड़ा वादा?
Next Article
"सरकार बनी तो लौटा देंगे" : कश्मीर जाकर राहुल गांधी ने क्या किया बड़ा वादा?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com