यह ख़बर 24 दिसंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

दिल्ली में कैबिनेट के गठन पर 'आप' का मंथन जारी

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

दिल्ली में सरकार के लिए आम आदमी पार्टी के कैबिनेट गठन पर मंथन जारी है। केजरीवाल की सरकार में मनीष सिसोदिया और विनोद कुमार बिन्नी को सबसे अहम मंत्रालय मिलने की संभावना जताई जा रही है।

दिल्ली के ग्रेटर कैलाश से विधायक बने आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज, मंगोलपुरी से विधायक चुनी गई राखी बिरला और शालीमार बाग से विधायक चुनी गई वंदना कुमारी भी मंत्री पद के अहम दावेदारों में से एक हैं।

वहीं मालवीय नगर से विधायक बने सोमनाथ भारती और तिलक नगर से विधायक बने जरनैल सिंह भी मंत्री बनाए जा सकते हैं।

इससे पहले सोमवार को सरकार बनाने की घोषणा के तुरंत बाद एनडीटीवी इंडिया से बात करते हुए अरविंद केजरीवाल ने साफ किया कि बिजली, पानी और जनलोकपाल पर उन्होंने जो वादे किए हैं उन्हें पूरा करना उनकी प्राथमिकता है।

केजरीवाल ने यह भी कहा कि वह वीआइपी कल्चर वाली राजनीति को बदलने का इरादा रखते हैं। केजरीवाल के पास अपने वायदों को पूरा करने के लिए लगभग दो या तीन महीने का समय होगा क्योंकि लोकसभा चुनाव के कारण आदर्श आचार संहिता लागू हो जाएगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मैगसेस पुरस्कार से सम्मानित 45 वर्षीय केजरीवाल को लोगों की भारी उम्मीदों का सामना करना पड़ेगा। उन्होंने उपराज्यपाल नजीब जंग से मुलाकात के बाद कहा कि यह मेरी जीत नहीं है, बल्कि आम आदमी की जीत है। आम आदमी मुख्यमंत्री बनेगा मैं नहीं।