विज्ञापन
This Article is From Dec 16, 2013

18 बिन्दुओं पर कांग्रेस के जवाब के बाद आज आप की बैठक

18 बिन्दुओं पर कांग्रेस के जवाब के बाद आज आप की बैठक
नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता अरविंद केजरीवाल द्वारा उठाए गए 18 मुद्दों पर कांग्रेस के अपना रुख स्पष्ट किए जाने के बाद आप के वरिष्ठ नेतागण आगे की योजना पर विचार करने के लिए मंगलवार को बैठक करेंगे।

आप प्रवक्ता और पटपड़गंज विधानसभा क्षेत्र से विधायक मनीष सिसोदिया ने कहा, 'आप द्वारा शनिवार को उठाए गए 18 बिन्दुओं पर कांग्रेस का जवाब हमें मिल गया है। पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) की कल बैठक होगी और आगे की योजना तय की जाएगी।'

कांग्रेस ने पिछले शुक्रवार को आप को बिना शर्त समर्थन देने का फैसला किया था। इसके बाद केजरीवाल ने कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी और भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह को पत्र लिखकर 18 मुद्दों पर उनसे उनके दलों की राय मांगी थी। इन मुद्दों में जन लोकपाल को पारित किया जाना, दिल्ली का पूर्ण राज्य का दर्जा, पानी शुल्क में कमी, बिजली वितरण कंपनियों का अंकेक्षण आदि शामिल हैं।

आप नेता कुमार विश्वास ने कहा कि पार्टी निगम के 270 वार्डों में जनसभाएं करेगी और लोगों से राय लेगी कि आप को सरकार बनाना चाहिए या नहीं।

आप का यह रुख रहा है कि वह कांग्रेस या भाजपा से समर्थन नहीं लेगी और न ही उन्हें समर्थन देगी। यह पूछे जाने पर कि जनता के बीच जाने का अर्थ समय की बर्बादी है, विश्वास ने कहा, 'हर पार्टी का कामकाज का अपना तरीका होता है और हमारी पार्टी में आम लोगों की सक्रिय भागीदारी है।'

उन्होंने कहा, 'अगर उन्होंने 15 साल तक प्रतीक्षा की है, वे और चार दिन की प्रतीक्षा कर रहे हैं और सबकुछ स्पष्ट हो जाएगा।' सत्तर सदस्यीय विधानसभा में 28 सीटों के साथ आप दूसरे नंबर पर रही है जबकि भाजपा 31 सीटें जीतकर पहले स्थान पर रही।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
अपराध को बढ़ावा दिया जा रहा है.., फ्लाइट में बम की धमकी की घटनाओं के बाद केंद्र ने सोशल साइट X को फटकारा
18 बिन्दुओं पर कांग्रेस के जवाब के बाद आज आप की बैठक
"NDA का मतलब नरेंद्र दामोदर दास का अनुशासन" : कांची कामकोटि पीठ के शंकराचार्य ने की PM मोदी की तारीफ
Next Article
"NDA का मतलब नरेंद्र दामोदर दास का अनुशासन" : कांची कामकोटि पीठ के शंकराचार्य ने की PM मोदी की तारीफ
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com