कांग्रेस का AAP पर हमला, सफाईकर्मियों के लिए रोटी के टुकड़े और विज्ञापन पर करोड़ों खर्च

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (आप) पर सफाईकर्मियों को वेतन के लिए तरसाने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने विज्ञापन के वास्ते 526 करोड़ रुपये निर्धारित करने के अरविंद केजरीवाल सरकार के फैसले का मजाक उड़ाया और इसे आत्म प्रचार की कवायद बताया।

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने कहा, ‘आप सरकार के पास अखबारों, टेलीविजन और रेडियो पर अपने प्रचार के लिए उसके पहले बजट में विशाल धनराशि है। लेकिन यह बड़ा शर्मनाक है कि उसके पास गरीब सफाईकर्मियों की तनख्वाह देने के लिए धनराशि नहीं है।’

माकन यहां दिल्ली के नगर निगमों के सफाईकर्मियों के एक कन्वेंशन को ऐसे समय में संबोधित कर रहे थे जब राजनीतिक दल वेतन के भुगतान नहीं किए जाने पर इन सफाईकर्मियों की दस दिन की हड़ताल के बाद उन्हें अपने साथ जोड़ने की कोशिश में जुटे हैं। सफाईकर्मियों की हड़ताल से नागरिक सेवाएं चरमरा गईं थीं।

उन्होंने कहा, ‘यह शर्मनाक है कि एमसीडी सफाई कर्मचारियों को अपने वेतन के लिए धरना एवं हड़ताल करनी पड़ती है और उनके सामने इस शर्त के साथ रोटी का टुकड़ा फेंका जाता है कि वे अपनी शिकायत लेकर फिर आप सरकार के पास फिर नहीं आएं।’

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा कि यदि बाल्मिकी समुदाय ने पूरा समर्थन नहीं दिया होता तो आप दिल्ली में इतने भारी बहुमत से सत्ता में नहीं आती। उन्होंने पिछले महीने सफाईकर्मियों के समर्थन में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के आने का भी जिक्र किया।