यह ख़बर 25 दिसंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

'आप' का कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं है : योगेंद्र

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (आप) के नेता योगेंद्र यादव ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस के साथ उनकी पार्टी का न तो कोई गठबंधन है, न तालमेल है और न सहमति ही। उन्होंने कहा कि यदि आप को अपने मुद्दों पर समर्थन नहीं मिलेगा तो वह सत्ता से बाहर हो जाएगी।

योगेंद्र ने संवाददाताओं से कहा, हमने हमेशा स्पष्ट किया है कि कांग्रेस पार्टी के साथ हमारा न तो कोई गठबंधन है, न कोई तालमेल है और न कोई सहमति ही। ऐसे में हमारे पास न तो कोई अधिकार है और न जवाबदेही ही और हमें यह भी नहीं कहना है कि उन्हें क्या करना चाहिए और क्या नहीं करना चाहिए।

योगेंद्र ने कहा, वे एक स्वतंत्र परिपक्व राजनीतिक दल है, इसलिए यह उनका अपना निर्णय है। मैं रेखांकित करना चाहूंगा कि हमारे पास संख्या बल है और हम अपना एजेंडा क्रियान्वित करने जा रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि आप ने 70 सदस्यीय दिल्ली विधानसभा में 28 सीटें जीती है और पार्टी कांग्रेस के समर्थन से सरकार बनाने जा रही है। कांग्रेस को चुनाव में आठ सीटों पर जीत हासिल हुई है। भाजपा को यद्यपि सर्वाधिक 31 सीटें मिली हैं, लेकिन बहुमत से दूर रहने के कारण उसने सरकार न बनाने का फैसला किया।

योगेंद्र ने कहा कि वे 18 मुद्दों और 28 विधायकों के साथ विधानसभा में जाएंगे और समर्थन हासिल करने की कोशिश करेंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, हम आशा और उम्मीद करेंगे कि मुद्दों की प्रकृति के कारण हमें समर्थन मिलेगा। यदि हमें समर्थन नहीं मिलता है तो हम बाहर आ जाएंगे।