यह ख़बर 18 जून, 2014 को प्रकाशित हुई थी

दिल्ली में सरकार बनाने के लिए हमारे विधायकों को लालच दे रही है बीजेपी : 'आप'

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया है कि बीजेपी उसके विधायकों को तोड़कर सरकार बनाने की कोशिश कर रही है। आप पार्टी के विधायक राजेश गर्ग ने दावा किया कि बीजेपी के कुछ नेताओं ने उनसे संपर्क किया और लालच देकर उन्हें तोड़ने की कोशिश की। उन्होंने इस बाबत एक वीडियो रिकॉर्डिंग होने का भी दावा किया है, जिसमें बीजेपी, 'आप' के विधायकों को लुभाने की कोशिश कर रही है।

आप पार्टी के नेता गोपाल राय ने कहा कि अगर दिल्ली में केंद्र सरकार की नाक के नीचे ये होता है तो देश के लिए दुर्भाग्यपूर्ण होगा। यह राजनीतिक भ्रष्टाचार उन्हें अंत की तरफ ले जाएगा

वहीं बीजेपी का कहना है कि अगर एक चुनी हुई सरकार बनाने के लिए कुछ लोग सामने आते हैं तो पार्टी इन विकल्पों पर विचार कर सकती है। बीजेपी नेता कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि बीजेपी के सबसे बड़ा दल होने के बाद भी आप और कांग्रेस ने मिलकर सरकार बनाई, जो दिल्ली के लोगों के लिए बुरा सपना साबित हुई। आज दिल्ली की समस्याओं से निजात पाने के लिए अगर एक चुनी हुई सरकार बनाने के लिए कुछ लोग सामने आते हैं तो बीजेपी इन विकल्पों पर विचार कर सकती है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं निर्दलीय विधायक रामवीर शौकीन का कहना है कि अगर बीजेपी सरकार बनाने की पहल करती है तो वह उसका समर्थन करेंगे।

आम आदमी पार्टी के पास 28 विधायक हैं, जबकि बीजेपी-अकाली दल को चुनाव में 32 सीटें मिली थीं, जिनमें से तीन सीटें लोकसभा चुनाव के चलते खाली हो गई हैं। ऐसे में बीजेपी के पास कुल 29 सीटें हैं। सरकार बनाने के लिए कम से कम 34 सीटें चाहिए।