उमा भारती ने महात्‍मा गांधी के हत्‍यारे को बताया सिरफिरा, खुद को कहा गांधी 'भक्त'

उमा भारती ने महात्‍मा गांधी के हत्‍यारे को बताया सिरफिरा, खुद को कहा गांधी 'भक्त'

केंद्रीय मंत्री उमा भारती (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने नाथूराम गोडसे को ‘सिरफिरा’ बताया जिन्होंने महात्मा गांधी की हत्या की थी और कहा कि राष्ट्रपिता की विचारधारा अमर है।

गांधी की पुण्य तिथि पर उन्होंने गंगा किनारे स्थित ग्राम पंचायतों के प्रमुखों से अपील की कि नदी को साफ रखें और कहा कि इस काम के लिए वह ग्रामीणों से ‘पदयात्रा’ कर संपर्क करेंगी।

उन्होंने कहा, ‘आज महात्मा गांधी की पुण्य तिथि है। एक सिरफिरे व्यक्ति ने आज के दिन ही उनकी हत्या कर दी थी। गांधी जी जिंदा नहीं हैं लेकिन उनकी विचारधारा अमर है।’ उन्होंने गोडसे का नाम लिए बगैर कहा, ‘गांधी जी कहते थे कि भारत की आत्मा गांवों में रहती है। गंगा की सफाई पर विचार-विमर्श करने का आज अच्छा दिन है।’

‘स्वच्छ गंगा ग्रामीण सहभागिता’ विषय पर बोलते हुए भारती ने दावा किया कि वह गांधी की ‘भक्त’ हैं और कहा कि उनके मातहत गंगा पुनरूद्धार मंत्रालय दिवंगत नेता द्वारा दिखाए गए रास्ते पर चल रहा है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारती ने कहा कि 29 वर्षों में गंगा की सफाई पर खर्च किया गया चार हजार करोड़ रुपये का कोई इच्छित फल नहीं मिला लेकिन विश्वास जताया कि एनडीए सरकार की तरफ से नमामि गंगे परियोजना के लिए आवंटित राशि 20 हजार करोड़ रुपये को जब खर्च किया जाएगा तो गंगा विश्व की शीर्ष दस साफ नदियों में होगी।