यह ख़बर 27 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

आंध्र प्रदेश के पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में 88 फीसदी मतदान

खास बातें

  • आंध्र प्रदेश में हो रहे ग्राम पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में 88 फीसदी मतदान हुआ। सत्तारूढ़ कांग्रेस 10 जिलों में बढ़त बनाए हुए है तो मुख्य विपक्षी तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) नौ जिले में आगे है।
हैदराबाद:

आंध्र प्रदेश में हो रहे ग्राम पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में 88 फीसदी मतदान हुआ। सत्तारूढ़ कांग्रेस 10 जिलों में बढ़त बनाए हुए है तो मुख्य विपक्षी तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) नौ जिले में आगे है।

राज्य निर्वाचन आयोग ने बताया कि छिटपुट अप्रिय घटनाओं को छोड़कर राज्य के 22 जिलों में 29 राजस्व संभागों के तहत पड़ने वाले 6971 ग्राम पंचायतों में शांतिपूर्ण ढंग से मतदान हुआ। इन स्थानों पर 88 फीसदी मतदान दर्ज किया गया। तीसरे चरण का मतदान 31 जुलाई को होगा।

मुख्यमंत्री एन कुमार रेड्डी के लिए परेशान करने वाली स्थिति है क्योंकि गृह जनपद चित्तूर में कांग्रेस चौथे स्थान पर है। यहां तेदेपा, वाईएसआर कांग्रेस तथा निर्दलियों ने कांग्रेस को पीछे छोड़ दिया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी पी रमाकांत रेड्डी ने बताया कि विशाखापट्नम जिले में भाकपा (माओवादी) के संदिग्ध सदस्यों की ओर नामांकन पत्र छीन लिए जाने के बाद पांच ग्राम पंचायतों में चुनाव रद्द कर दिया गया है। इन स्थानों पर 13 अगस्त को मतदान होगा।