पश्चिम बंगाल : डकैतों ने किया 72 वर्षीय नन के साथ ‘सामूहिक दुष्कर्म’

रानाघाट(कोलकाता) : एक उम्रदराज नन के साथ डकैतों ने कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किया। यह घटना पश्चिम बंगाल के नदिया जिले के गंगनापुर में हुई। घटना के चलते क्षेत्र में सड़क और रेल यातायात को बाधित किया गया।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मामले की सीआईडी से जांच कराने के आदेश दे दिए हैं। जिला मजिस्ट्रेट पी. बी. सलीम ने बताया कि यह एक जघन्य घटना है और पुलिस ने पहले ही गिरोह के सदस्यों की तलाश करना शुरू कर दिया है। राज्य के शहरी विकास मंत्री फरहद हकीम ने बताया कि मुख्यमंत्री ने इस मामले की सीआईडी जांच के आदेश दे दिए हैं।

रानाघाट उपमंडल के स्थानीय कॉन्वेंट स्कूल के अधिकारियों के अनुसार रात को लगभग साढ़े बारह बजे गैंग ने कॉन्वेंट में प्रवेश किया और उनमें से तीन चार लोगों ने महिला को परेशान करने के बाद उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। अपराध करने के बाद गैंग के सदस्य अलमारी में रखे 12 लाख रुपयों को भी चंपत कर गए।

सुबह मामला सामने आने के बाद स्कूल के छात्रावास के अधिकारियों ने नन को रानाघाट अस्पताल पहुंचाया। मजिस्ट्रेट ने कहा, ‘हमें अभी भी घटना के पूरे खुलासे का इंतजार है।’ क्षेत्र में जंगल की आग की तरह खबर फैलने के बाद गुस्साए छात्रों और अभिभावकों ने राष्ट्रीय राजमार्ग 34 और सियालदाह-रानाघाट की रेलवे लाइन को दोपहर 12 बजे से रोकना शुरू कर दिया।

घटना की आलोचना करते हुए शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने कहा कि लोग इसे स्वीकार नहीं करेंगे। दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। इस घृणित कार्य को ‘मानवता पर हमला’ करार देते हुए हकीम ने इसे धार्मिक कट्टरता को भड़काने का प्रयास बताया। उन्होंने कहा, ‘दोषियों की पहचान होना बाकी है और तुरंत ही उनकी गिरफ्तारी की जाएगी और उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी।’


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com