आंध्र प्रदेश: कोरोना वायरस के इलाज के लिए बने अस्पताल में आग, मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 10

आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के विजयवाड़ा (Vijaywada) में एक होटल में रविवार सुबह आग लग गई. दमकल विभाग ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया.

आंध्र प्रदेश: कोरोना वायरस के इलाज के लिए बने अस्पताल में आग, मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 10

कोविड-19 के इलाज के लिए होटल को अस्पताल में तब्दील किया गया था

हैदराबाद:

आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के विजयवाड़ा (Vijaywada) में एक होटल में रविवार सुबह आग लग गई. दमकल विभाग ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया. इस होटल का इस्तेमाल Covid-19 के मरीजों के इलाज के लिए एक कॉरपोरेट अस्पताल द्वारा किया जा रहा था. प्राप्त जानकारी के अनुसार इस हादसे में 10 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 20 को सुरक्षित बाहर निकाला गया. आग बुझाने का काम पूरा हो चुका है, मृतकों और घायलों के लिए मुआवजे का ऐलान किया गया है. मृतकों के परिजनों को 50 लाख की आर्थिक मदद दी जाएगी. 

अहमदाबाद कोविड अस्पताल अग्निकांड में कुछ इस तरह अटेंडेंट ने बचाई 3 बुजुर्ग मरीजों की जान

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने NDTV से बातचीत में बताया कि इस हादसे में 20 लोगों घायल हुए हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया जा चुका है. इनमें से 2-3 की स्थिति गंभीर बनी हुई है. जिस इमारत में आग लगी है वह होटल की बिल्डिंग है लेकिन कोविड काल में यहां कॉरपोरेट मरीजों का इलाज किया जा रहा था और इसे आपात स्थिति के लिए अस्पताल में तब्दील कर दिया गया था. 

लेबनान विस्फोट में 100 से ज्यादा मौतें, इन तस्वीरों में देखें बेरुत की तबाही का मंजर


ऐसा ही एक हादसा पिछले दिनों (6 अगस्त) को गुजरात के अहमदाबाद में हुआ था, जिसकी वजह से कोविड-19 का इलाज करा रहे 8 मरीजों की मौत हो गई थी. जानकारी के अनुसार कोविड-19 के मरीजों के इलाज के लिए चिह्नित नवरंगपुर इलाके के श्रेय अस्पताल में तड़के करीब साढ़े तीन बजे आग लगी. हादसे में ICU वार्ड में भर्ती पांच पुरुष और तीन महिलाओं की मौत हो गई थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Video: कोझिकोड विमान हादसे में मारे गए दोनों पायलटों के घर मातम का माहौल