विज्ञापन
This Article is From Aug 06, 2017

त्रिपुरा के 6 विधायक सोमवार को भाजपा में होंगे शामिल

असम सरकार में मंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने शनिवार को यह जानकारी दी. इनमें से सुदीप रॉय बर्मन, आशीष कुमार साहा, दिबा चंद्र रांगखॉल, बिस्व बंधु सेन और प्राणजीत सिंह रॉय ने शनिवार को दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की.

त्रिपुरा के 6 विधायक सोमवार को भाजपा में होंगे शामिल
प्रतीकात्मक फोटो
नई दिल्ली: तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा बर्खास्त किए गए पार्टी की त्रिपुरा इकाई के छह विधायक सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होंगे. असम सरकार में मंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने शनिवार को यह जानकारी दी. इनमें से सुदीप रॉय बर्मन, आशीष कुमार साहा, दिबा चंद्र रांगखॉल, बिस्व बंधु सेन और प्राणजीत सिंह रॉय ने शनिवार को दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की. एक विधायक दिलीप सरकार बीमार हैं और अगरतला में हैं. अमित शाह के साथ बैठक के बाद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सरमा ने पत्रकारों को बताया, 'तृणमूल के ये छह पूर्व विधायक सोमवार को अगरतला में केंद्रीय मंत्री धर्मेद्र प्रधान, पार्टी महासचिव राम माधव और अन्य नेताओं की उपस्थिति में भाजपा में शामिल होंगे.'

यह भी पढ़ें : समाजवादी पार्टी को लगा एक और झटका, सरोजनी अग्रवाल बीजेपी में शामिल

पश्चिम बंगाल में 2016 में हुए विधानसभा चुनाव में वाम मोर्चा के साथ गठबंधन के विरोध में इन विधायकों ने कांग्रेस छोड़कर तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम लिया था. तृणमूल के महासचिव और पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री पार्था चटर्जी ने तीन जुलाई को कोलकाता में कहा था कि त्रिपुरा के छह विधायकों से पार्टी का कोई संबंध नहीं है. वहीं त्रिपुरा विधानसभा के उपाध्यक्ष पबित्र कार के अनुसार, ये छह विधायक अभी तृणमूल विधायक ही हैं. सुदीप रॉय बर्मन के नेतृत्व में इन विधायकों और कांग्रेस के बागी विधायक रतनलाल नाथ ने 17 जुलाई को हुए राष्ट्रपति चुनाव में राजग के उम्मीदवार रामानाथ कोविंद के पक्ष में मतदान किया था.

Video : कांग्रेस में फूट पर हंगामा
भाजपा के एक नेता ने पहचान गोपनीय रखने की शर्त पर बताया कि भाजपा के नेतृत्व वाली पूर्वोत्तर डेमोक्रेटिक अलायंस के संयोजक सरमा की कोशिशों से ये विधायक भाजपा में शामिल हो रहे हैं. उन्होंने बताया कि रतनलाल नाथ भी जल्द ही भाजपा में शामिल होंगे.


इनपुट : आईएनएस

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
BJP
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महिलाओं में कैसा उत्‍साह... जानें किस पार्टी के उम्‍मीदवार सबसे ज्‍यादा अमीर?
त्रिपुरा के 6 विधायक सोमवार को भाजपा में होंगे शामिल
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Next Article
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com