यह ख़बर 18 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

कश्मीर : फायरिंग के बाद तनाव, मोबाइल सेवा रुकी, कर्फ्यू लगा

खास बातें

  • रामबन इलाके में यह हिंसा तब भड़की जब कुछ स्थानीय लोगों की एक भीड़ ने बीएसएफ कैंप पर धावा बोल दिया। भीड़ को काबू करने के दौरान सुरक्षा बलों को फाइरिंग करनी पड़ी और इसमें छह लोगों की मौत हो गई जबकि करीब दो दर्जन लोग घायल हुए हैं।
श्रीनगर:

जम्मू−कश्मीर के रामबन जिले में बीएसएफ कैंप पर प्रदर्शनकारियों पर बीएसएफ ने फायरिंग की जिसमें छह लोगों की मौत हो गई। इस घटना के बाद इलाके में तनाव के चलते मोबाइल फोन की सर्विस को अगले आदेश तक रोक दिया गया है। साथ ही, इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया है।

रामबन इलाके में यह हिंसा तब भड़की जब कुछ स्थानीय लोगों की एक भीड़ ने बीएसएफ कैंप पर धावा बोल दिया। भीड़ को काबू करने के दौरान सुरक्षा बलों को फाइरिंग करनी पड़ी और इसमें छह लोगों की मौत हो गई जबकि करीब दो दर्जन लोग घायल हुए हैं।

सूत्रों के मुताबिक एक स्थानीय धार्मिक नेता के साथ बुधवार को बीएसएफ की तरफ से बदसलूकी की गई थी जिसके विरोध में प्रदर्शन हो रहा था।  

इस घटना के विरोध में जगह-जगह विरोध प्रदर्शन हुए और लोगों ने बनिहाल हाई-वे को भी जाम किया। केंद्रीय गृहमंत्री ने घटना पर दुख जताते हुए पूरे मामले की जांच कराने को कहा है।

उधर, पुलवामा में आतंकी हमले में एक जाने−माने कार्डियोलोजिस्ट के दो पुलिस गार्ड मारे गए। हमले में कार्डियोलॉजिस्ट जख्मी हो गए हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इनपुट आईएएनएस और एनडीटीवीडॉटकॉम से भी)