यह ख़बर 24 दिसंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

ईश्वरप्पा के परिसरों पर लोकायुक्त के छापे, भाजपा शर्मिंदा

खास बातें

  • लोकायुक्त पुलिस ने कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री केएस ईश्वरप्पा के आवासों और कथित रूप से उनसे जुड़े शिक्षण एवं कारोबारी संस्थानों पर छापे मारकर 10.9 लाख रुपये की नकदी, 1.9 किलोग्राम सोना और 37 किलोग्राम चांदी जब्त की जिससे सत्तारूढ भाजपा को शर्मिंदगी झेलनी पड़
बेंगलुरू/शिमोगा:

लोकायुक्त पुलिस ने कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री केएस ईश्वरप्पा के आवासों और कथित रूप से उनसे जुड़े शिक्षण एवं कारोबारी संस्थानों पर छापे मारकर 10.9 लाख रुपये की नकदी, 1.9 किलोग्राम सोना और 37 किलोग्राम चांदी जब्त की जिससे सत्तारूढ भाजपा को शर्मिंदगी झेलनी पड़ी।

कुल मिलाकर आठ स्थलों पर छापेमारी की गई जिसमें उनके बेंगलुरू और शिमोगा स्थित आवास, एक सीमेंट डीलरशिप इकाई, दो शिक्षण संस्थान और शिमोगा में उनके करीबी एन सोमशेखर का घर शामिल हैं।

शिमोगा की एक अदालत ने 15 दिसंबर को अधिवक्ता बी विनोद की शिकायत की जांच करने का आदेश दिया था। इस शिकायत में आरोप लगाया गया कि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ईश्वरप्पा, उनके बेटे कंथेश केई और बहू शालिनी ने अपने ज्ञात स्रोतों से अधिक संपत्ति अर्जित की।

लोकायुक्त पुलिस ने यह मामला दर्ज करके जांच शुरू की थी।

ईश्वरप्पा ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि वह किसी तरह की छापेमारी से नहीं डरते हैं। उन्होंने कहा, ‘जांच के बाद सच्चाई सामने आएगी। यह पूरी तरह से राजनीतिक लड़ाई है। मैं अदालत में इसे लड़ूंगा।’ इस बीच जेडी (एस) की शिमोगा जिला इकाई ने शहर में प्रदर्शन किया और ईश्वरप्पा के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। पार्टी ने उनसे नैतिक आधार पर इस्तीफा देने का अनुरोध किया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह मामला दर्ज होने के बाद उन्होंने पिछले सप्ताह कैबिनेट से उनके इस्तीफे की संभावनाओं को खारिज किया था।