कर्नाटक के मेडिकल कॉलेज में 30 छात्र कोविड पॉजिटिव, ओमिक्रॉन की जांच को सैंपल लिए गए

कोलार जिला प्रशासन के अनुसार, अब तक करीब 1160 मेडिकल छात्रों और शिक्षकों का टेस्ट कराया गया है. इनमें से 30 कोरोना संक्रमण का शिकार पाए गए हैं. जो भी छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं,

कर्नाटक के मेडिकल कॉलेज में 30 छात्र कोविड पॉजिटिव, ओमिक्रॉन की जांच को सैंपल लिए गए

कर्नाटक के कोलार जिले में मेडिकल छात्र कोरोनावायरस संक्रमित

बेंगलुरु:

कर्नाटक के कोलार जिले में कोरोना के बड़े संक्रमण का पता चला है. यहां के एक मेडिकल कॉलेज (medical students) में पिछले चार दिनों में 30 छात्र कोरोना संक्रमित (Covid positive) मिले हैं. खबरों के मुताबिक, कोलार के मेडिकल कॉलेज में 30 छात्रों को टेस्ट के बाद कोविड पॉजिटिव पाया गया है. जबकि अन्य सभी छात्रों का ऐहतियातन कोविड टेस्ट कराया जा रहा है. कोलार के श्री देवराज उर्स मेडिकल कॉलेज में कोविड के इस बड़े क्लस्टर का पता चला है. पिछले चार दिनों में अब तक 30 छात्र कोविड पॉजिटिव हो चुके हैं.

हालांकि राहत की बात है कि इन छात्रों की हालत स्थिर है और अस्पताल में उनकी देखरेख की जा रही है. इनमें से किसी भी छात्र की कोई भी ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है. ना ही कोई विदेश से होकर हाल ही में लौटा है. जिला प्रशासन के अनुसार, अब तक करीब 1160 मेडिकल छात्रों और शिक्षकों का टेस्ट कराया गया है. इनमें से 30 कोरोना संक्रमण का शिकार पाए गए हैं. जो भी छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, उनके सैंपल की जीनोम सीक्वेंसिंग भी कराई जा रही है, ताकि यह पता लगाया जा सके कि कहीं वो ओमिक्रॉन वैरिएंट से तो संक्रमित नहीं हैं. 

उधर, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि वह कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर वो रविवार को कोविड-19 पर विशेषज्ञों के साथ बैठक करेंगे. बोम्मई ने कहा कि देश में ओमिक्रॉन के मामले बढ़ रहे हैं. महाराष्ट्र, केरल के साथ-साथ तमिलनाडु में भी कोविड​​-19 के मामले बढ़ रहे हैं. सभी महत्वपूर्ण लोगों के साथ चर्चा करूंगा और वर्तमान स्थिति को ध्यान में रखते हुए अगले कदम पर फैसला करूंगा.

नाइट कर्फ्यू के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि बैठक में इस पर निर्णय लिया जाएगा. बूस्टर डोज देने की संभावना के बारे में पूछे जाने पर बोम्मई ने कहा कि केंद्र इस पर फैसला करेगा.कर्नाटक में कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वैरिएंट के संक्रमण के 31 मामले आए हैंज्यादातर संक्रमितों में किसी तरह के लक्षण नहीं थे. इनमें बच्चों-किशारों को छोड़कर सभी का टीकाकरण किया जा चुका है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इलाहाबाद हाईकोर्ट की टिप्‍पणी के बाद भी नहीं बदले हालात, कोरोना केस बढ़ने के बाद भी रैलियां जारी