जम्‍मू-कश्‍मीर : आतंकी हमले में सेना के दो जवान और एक पुलिसकर्मी शहीद

जम्‍मू-कश्‍मीर : आतंकी हमले में सेना के दो जवान और एक पुलिसकर्मी शहीद

फाइल फोटो

खास बातें

  • बारामूला में रात ढाई बजे की घटना
  • आतंकियों ने घात लगाकर किया हमला
  • पुलिस की एक गाड़ी पर भी किया हमला
श्रीनगर:

कश्मीर के बारामुला जिले में आज एक आतंकवादी हमले में सेना के दो जवान और एक पुलिसकर्मी शहीद हो गए और तीन अन्य सुरक्षाकर्मी घायल हो गए. एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि आतंकवादियों ने देर रात ढाई बजे बारामुला में ख्वाजाबाग में सेना के एक काफिले पर घात लगाकर हमला किया. उन्होंने कहा कि दो जवान शहीद हो गए और दो अन्य घायल हो गए.

अधिकारी ने कहा, ‘‘पुलिसकर्मियों के वाहन के आतंकवादियों के हमले की चपेट में आने से एक पुलिसकर्मी भी शहीद हो गया जबकि एक अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गए.’’ उन्होंने कहा कि हमलावरों का पता लगाने के लिए बड़े स्तर पर अभियान चलाया जा रहा है. हमलावर घटनास्थल से फरार हो गए.

मंगलवार को भी मध्य कश्मीर में बडगाम जिले के मागम इलाके में पत्थर फेंक रहे प्रदर्शनकारियों के खिलाफ सुरक्षाबलों की कार्रवाई में 5 नागरिकों की मौत हो गई और 15 अन्य घायल हो गए. इसके साथ ही घाटी में जारी अशांति में मरने वालों की संख्या बढ़कर 65 हो गई है.

उधर, कश्मीर मुद्दे को लेकर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने हिंसा से प्रभावित जम्मू-कश्मीर की सुरक्षा स्थिति की आज समीक्षा की और समझा जाता है कि उन्होंने नागरिकों तथा सुरक्षाकर्मियों के हताहत होने की स्थिति को टालने के लिए निर्देश दिए हैं. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, केंद्रीय गृह सचिव राजीव और खुफिया एजेंसियों के प्रमुखों सहित शीर्ष सुरक्षा अधिकारियों ने जम्मू-कश्मीर की स्थिति के संबंध में गृह मंत्री को जानकारी दी.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com