दिल्ली : चिकनगुनिया से हुई मौत पर सवाल उठा तो केजरीवाल ने कहा 'एलजी, पीएम से बात करें'

दिल्ली : चिकनगुनिया से हुई मौत पर सवाल उठा तो केजरीवाल ने कहा 'एलजी, पीएम से बात करें'

अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

खास बातें

  • दिल्ली में चिकनगुनिया से चार लोगों की मौत हो गई है
  • केजरीवाल ने हालातों पर कहा कि उनके हाथ में कुछ नहीं है
  • ट्वीट में लिखा दिल्ली से जुड़े सारे अधिकार पीएम और एलजी के पास हैं
नई दिल्ली:

राजधानी दिल्ली में चिकनगुनिया, डेंगू और मच्छरों से होने वाली बिमारियों ने हमला बोल रखा है, वहीं स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जेन गोवा पहुंचे हुए हैं - अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारी का जायज़ा लेने. सोमवार को दिल्ली में चार लोगों की चिकनगुनिया से मौत हो गई, इसके अलावा कम से कम दस लोग डेंगू और मलेरिया से अपनी जान गवां चुके हैं. अस्पतालों में मरीज़ों की लंबी लाइन लगी हुई है.

----- ----- ----- ----- ----- ----- ----- ----- ----- -----
दिल्ली में चिकनगुनिया से तीन की मौत
----- ----- ----- ----- ----- ----- ----- ----- ----- -----

इन सबके बीच स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की अनुपस्थिति के बारे में ट्विटर पर सवाल उठाया गया तो बेंगलुरू में सर्जरी के लिए गए मुख्यमंत्री केजरीवाल ने इस जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ते हुए कहा कि इस बारे में एलजी या पीएम से बात करें. केजरीवाल ने ट्वीट में लिखा - 'मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री के पास पेन खरीदने तक का अधिकार नहीं है. दिल्ली से जुड़े सभी अधिकार अब पीएम और एलजी के पास हैं. एलजी बाहर गए हुए हैं. दिल्ली के बारे में उन्हीं लोगों से सवाल कीजिए.'
 


बता दें कि एलजी नजीब जंग इस वक्त अमेरिका में हैं, वहीं केजरीवाल की गैरमौजूदगी में दिल्ली को देखने वाले उप मुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया भी इस वक्त एक शैक्षणिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने फिनलैंड गए हुए हैं. आप मंत्री कपिल मिश्रा दिल्ली में ही हैं जिन्होंने दिल्ली एमसीडी पर इन हालातों का ठीकरा फोड़ते हुए पूछा कि बीजेपी के मेयर कहां गायब हैं.

मिश्रा ने यह भी कहा कि 'मच्छरों का भगाने का काम नगर निगम का है.' उन्होंने यह भी कहा कि सत्येंद्र जैन मंगलवार को ही लौट रहे हैं और उन्होंने दिल्ली के हालात के बारे में लगातार जानकारी पहुंचाई जा रही है. गौरतलब है कि पिछले हफ्ते केजरीवाल की भी तब कड़ी आलोचना की गई जब उन्होंने एक जरूरी मुद्दे की चर्चा के लिए विधानसभा के एक दिन के सत्र का आयोजन किया लेकिन फिर वहां खुद मौजूद नहीं रहे. वह पंजाब में चुनावी तैयारियों का जायज़ा लेने चले गए थे.

उस वक्त विपक्ष में बैठी बीजेपी ने सवाल किया था कि केजरीवाल क्यों मौजूद नहीं हैं. इस पर स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने सीएम का बचाव करते हुए यप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विदेश यात्रा को निशाना बनाया था. इन सबके बीच अभी तक राजधानी और आसपास के इलाके में हज़ार से ज्यादा चिकनगुनिया, ग्यारह सौ डेंगू और मलेरिया के 21 से ज्यादा मामले सामने आए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com