यह ख़बर 10 सितंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

अबू जुंदाल 24 सितम्बर तक रहेगा न्यायिक हिरासत में

खास बातें

  • मुम्बई में 26/11 हमले के मुख्य षडयंत्रकारी और लश्कर-ए-तैयबा के संदिग्ध आतंकवादी अबू जुंदाल को यहां की एक विशेष अदालत ने 24 सितम्बर तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया। एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी सोमवार को दी।
मुम्बई:

मुम्बई में 26/11 हमले के मुख्य षडयंत्रकारी और लश्कर-ए-तैयबा के संदिग्ध आतंकवादी अबू जुंदाल को यहां की एक विशेष अदालत ने 24 सितम्बर तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया। एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी सोमवार को दी।

पुलिस ने बताया कि वर्ष 2006 के औरंगाबाद हथियार तस्करी मामले में जुंदाल आतंकवाद निरोध दस्ता (एटीएस) की हिरासत में था। उससे पूछताछ पूरी होने के बाद महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण कानून (मकोका) के विशेष न्यायाधीश एसएम मोदक ने उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

26/11 हमले की साजिश रचने के अलावा जुंदाल औरंगाबाद मामला, 2010 में पुणे में हुए जर्मन बेकरी विस्फोट सहित महाराष्ट्र में कई अन्य मामलों का भी आरोपी है। कहा गया है कि उसने नासिक पुलिस अकादमी पर हमले की भी साजिश रची थी।

जुंदाल को दिल्ली की एक अदालत ने 21 जुलाई को मुम्बई पुलिस के हवाले कर दिया था।

सूत्रों का कहना है कि जुंदाल लश्कर-ए-तैयबा के अमेरिकी संचालक डेविड हेडली से भी मिला था। हेडली 26/11 हमले में सह-आरोपी है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अदालत ने 13 अगस्त को जुंदाल को एटीएस की हिरासत में भेज दिया था। इससे पहले वह मुम्बई पुलिस की अपराध शाखा की हिरासत में था।