यूपी में कोरोना वायरस से 24 और लोगों की मौत, संक्रमण से अब तक 7924 मरीजों की मौत

प्रदेश में इस वक्त 22160 कोविड—19 संक्रमित मरीजों का इलाज किया जा रहा है और संक्रमण मुक्त होने की दर 94.58 है फीसदी है .

यूपी में कोरोना वायरस से 24 और लोगों की मौत, संक्रमण से अब तक 7924 मरीजों की मौत

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड—19 संक्रमित 24 और लोगों की मौत के साथ राज्य में इस वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 7924 हो गयी है. एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी . चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने रविवार को बताया कि प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान 24 और लोगों की मौत हो गयी जिसके बाद राज्य में वायरस से अब तक मरने वालों की संख्या बढ़कर 7924 हो गयी है.

उन्होंने बताया कि प्रदेश में इस वक्त 22160 कोविड—19 संक्रमित मरीजों का इलाज किया जा रहा है और संक्रमण मुक्त होने की दर 94.58 है फीसदी है .

प्रसाद ने बताया कि दिसम्बर में संक्रमण दर 1.20 प्रतिशत है. शनिवार को राज्य में 179972 नमूने जांचे गये. राज्य में अब तक दो करोड़ तीन लाख आठ हजार 636 नमूने जांचे जा चुके हैं.

यह भी पढ़ें- मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ‘मेरा कोविड केन्द्र' ऐप का लोकार्पण किया

अधिकारी ने बताया कि शनिवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ''मेरा कोविड केन्द्र'' नामक एक ऐप्लीकेशन शुरू किया है जिसे गूगल प्ले स्टोर से अपने फोन पर डाउनलोड किया जा सकता है और इसकी मदद से नि:शुल्क कोविड-19 जांच केंद्रों की जानकारी ली जा सकती है.

उन्होंने बताया कि ऐप में किसी शहर या मोहल्ले का नाम लिखने से पांच किलोमीटर के दायरे में नि:शुल्क जांच करने वाले केन्द्रों का नाम आ जाएगा.

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य महानिदेशक की वेबसाइट पर जाकर भी ऐसे केन्द्रों की सूची देखी जा सकती है.
 

खत्म हुआ इंतजार, आ गई कोरोना की पहली वैक्सीन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Pfizer COVID-19 Vaccine:



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)