पश्चिम बंगाल में बिजली गिरने से 20 की मौत, मुर्शिदाबाद और हुगली में हादसा

मुर्शिदाबाद जिले में बिजली गिरने से तीन और लोग घायल हो गए जिन्हें इलाज के लिए जंगीपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. कोलकाता सहित दक्षिण बंगाल के जिलों में दोपहर के बाद से भारी बारिश हुई, जिसे मौसम कार्यालय ने मानसून पूर्व बारिश बताया

पश्चिम बंगाल में बिजली गिरने से 20 की मौत, मुर्शिदाबाद और हुगली में हादसा

lightning strike in Bengal

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल के 3 जिलों में सोमवार को बिजली (West Bengal lightning strike ) कहर बनकर गिरी. तीन जिलों में हुए इस हादसे में बिजली गिरने से 20 लोगों की जान चली गई. बंगाल के आपदा प्रबंधन अधिकारी ने यह खुलासा किया है. अधिकारी का कहना है कि मुर्शिदाबाद और हुगली (Murshidabad and Hooghly) में नौ-नौ लोगों तथा पूर्वी मेदिनीपुर जिले में दो लोगों की मौत हो गई. उनका कहना है कि मुर्शिदाबाद जिले में बिजली गिरने से तीन और लोग घायल हो गए जिन्हें इलाज के लिए जंगीपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. कोलकाता सहित दक्षिण बंगाल के जिलों में दोपहर के बाद से भारी बारिश हुई, जिसे मौसम कार्यालय ने मानसून पूर्व बारिश बताया.


बंगाल ने हाल ही में चक्रवाती तूफान यास का भी कहर झेला है. यास तूफान प्रभावित इलाकों के 76 हजार से अधिक लोगों ने घर तक राहत योजना के तहत सहायता प्राप्त करने के लिये आवेदन दिए हैं. चक्रवात 'यास' की चपेट में आए 7 जिलों में रविवार तक कम से कम 322 शिविर या संपर्क कार्यक्रम आयोजित किए गए. ताकि पात्र नागरिक कल्याण कार्यक्रमों के तहत मुआवजा पाने के लिए सादे कागज पर लिखकर आवेदन दे सकें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले में सबसे अधिक 36,952 आवेदन प्राप्त हुये हैं और छह जून तक 174 शिविर आयोजित किए गए हैं. पू्र्वी मिदनापुर जिले में 12,765 आवेदन, उत्तर 24 परगना जिले में 10,267 आवेदन, और पश्चि​मी मेदिनीपुर जिले में 8,039 आवेदन प्राप्त हुए हैं. 7,561 हावड़ा से, 294 हूगली से, और बीरभूम जिले से 247 लोगों ने आवेदन देकर मुआवजा मांगा है.