गया से दिल्ली जा रही महाबोधि एक्सप्रेस से 2 संदिग्ध गिरफ्तार, पूछताछ जारी

गया से दिल्ली जा रही महाबोधि एक्सप्रेस से 2 संदिग्ध गिरफ्तार, पूछताछ जारी

प्रतीकात्मक फोटो

लखनऊ:

बिहार के गया से दिल्ली जा रही महाबोधि एक्सप्रेस से गुरुवार देर रात राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) और रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया। दोनों को विंध्याचल स्टेशन पर गिरफ्तार करने के बाद इलाहाबाद ले जाया गया। जहां दोनों से पूछताछ जारी है।

दोनों के पास मिला तीन थैलों में मोबाइल फोन की बैट्री
अधिकारियों के मुताबिक, दोनों के पास मौजूद पांच में से तीन थैलों में मोबाइल फोन की बैट्री मिली है। देर रात तक इलाहाबाद स्थित मुख्यालय पर दोनों से पूछताछ होती रही। पुलिस के अनुसार, दोनों के पास विस्फोटक होने की सूचना पर कार्रवाई की गई। रात लगभग 9 बजे जालौन से इलाहाबाद रेलवे नियंत्रण कक्ष को सूचना मिली कि महाबोधि एक्सप्रेस के एस 4 व एस 5 डिब्बे में दो संदिग्ध सवार हैं।

विंध्याचल रेलवे स्टेशन से हुई गिरफ्तारी
मिर्जापुर स्‍टेशन पर ट्रेन नहीं रुकती, इसलिए आरपीएफ, जीआरपी के साथ विंध्याचल रेलवे स्टेशन पर पहुंच गई और रेल के रुकते ही फोर्स ने निर्धारित डिब्बों में घुसकर संदिग्धों की तलाश शुरू की, लेकिन कोई नहीं मिला और ट्रेन चल दी। इस बीच फोर्स को दोबारा सूचना मिली की संदिग्ध एस 3 बोगी में हैं, जिसके बाद जवानों ने दोनों को पकड़ लिया गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पठानपुर औरंगाबाद (बिहार) के मो. फजल अहमद और शमशेर अहमद के पास से तीन थैलों में 15-20 बैटरियां मिलीं। पुलिस के मुताबिक दोनों ने बताया कि वे बैट्री का कारोबार करते हैं और करोलबाग (दिल्ली) से सामान लाते हैं। इस बार कुछ बैट्रियां खराब मिल गई थीं, इसीलिए उसे बदलने जा रहे थे।