उरी में आतंकी हमले के दो दिन बाद पाकिस्तान ने संघर्षविराम का उल्लंघन किया, भारत ने दिया जवाब

उरी में आतंकी हमले के दो दिन बाद पाकिस्तान ने संघर्षविराम का उल्लंघन किया, भारत ने दिया जवाब

खास बातें

  • रविवार को उरी हमले के बाद किया गया संघर्ष विराम का उल्‍लंघन
  • पाकिस्‍तानी हरकत का भारत ने भी दिया जवाब
  • उरी हमले में 18 जवान शहीद हुए थे
नई दिल्ली:

उरी में आतंकी हमले के दो दिन बाद पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है. इसी सेक्टर में सीमापार से गोली बारी की गई. भारतीय सेना ने भी इस गोलीबारी का जवाब दिया है.

वहीं, भारत के विदेश सचिव एस जयशंकर अपनी विदेश यात्रा बीच में ही छोड़कर विएना से भारत लौट आए हैं. 28 सितंबर तक उन्हें दौरे पर रहना था. मिली जानकारी के अनुसार भारत के विदेश सचिव एस जयशंकर विदेश दौरे पर गए थे. उनका यह दौरा 28 सितंबर तक के लिए था.

लेकिन हाल ही में जम्मू - कश्मीर के उरी में हुए आतंकी हमले के मद्देनजर दिल्ली में हो रही अहम बैठक में हिस्सा लेने के लिए वह वापस आ गए हैं. उन्हें स्वदेश लौटने के आदेश दिए गए थे. एस जयंशकर विएना में राजनयिक दौरे पर थे.

उधर, उरी में हुई घुसपैठ में ग़लतियों की समीक्षा करने के लिए केंद्रीय गृह सचिव राजीव महर्षि श्रीनगर पहुंच गए हैं. एनडीटीवी इंडिया को मिली जानकारी के मुताबिक़ गृह सचिव गवर्नर एनएन वोहरा, मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती, और सुरक्षा तंत्र के शीर्ष अधिकारियों से मिलेंगे.

उल्लेखनीय है कि रविवार तड़के सीमा के निकट उरी सेक्टर में भारतीय सेना के जवानों पर आतंकियों ने फिदायीन हमला किया था जिसमें 18 जवानों की मौत हो गई थी.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com