कोविड-19 संक्रमण के कारण अब तक तीनों सेनाओं के 104 जवानों की हुई मौत : सरकार

रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने एक सवाल के लिखित जवाब में बताया कि थलसेना में कोरोना वायरस से संक्रमण के 42,527 मामले सामने आए जबकि 133 कर्मियों की इसके कारण मौत हुई.

कोविड-19 संक्रमण के कारण अब तक तीनों सेनाओं के 104 जवानों की हुई मौत : सरकार

कोरोना संक्रमण के कारण अब तक देश की तीनों सेनाओं के 184 जवानों की मौत हुई है (प्रतीकात्‍मक फोटो)

नई दिल्ली:

देश के आम नागरिकों की भांति सशस्त्र बलों के कर्मी (Armed forces personnel) भी खासी संख्या में कोरोनावायरस से संक्रमित हुए और सरकार ने सोमवार को बताया कि कोविड-19 बीमारी के कारण अब तक तीनों सेनाओं के 184 जवानों की मौत (Deaths due to Covid-19) हो चुकी है. रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने एक सवाल के लिखित जवाब में राज्यसभा को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि थलसेना में कोरोना वायरस से संक्रमण के 42,527 मामले सामने आए जबकि 133 कर्मियों की इसके कारण मौत हो गयी.


मुंबई में अभी भी आ रहे दिल्‍ली से ज्‍यादा नए कोरोना केस, इसके कारण तलाशने में जुटे विशेषज्ञ..

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


भट्ट ने बताया कि नौसेना में 6688 कर्मी इस घातक वायरस से संक्रमित हुए जबकि चार सदस्यों की मौत हो गयी वहीं वायुसेना में 13,249 कर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित हुए और 47 कर्मियों की मौत हो गयी.उन्होंने बताया कि मौजूदा नियमों के तहत तीनों सेनाओं के कर्मियों को सेवा के दौरान संक्रमित रोग से मृत्यु होने पर विशेष मुआवजा नहीं दिया जाता. हालांकि सेवा के दौरान मृत्यु के ऐसे सभी मामलों में सेवानिवृत्ति पर मिलने वाले विभिन्न लाभ दिए जाते हैं.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)