पंजाब में कांग्रेस शुरू करेगी 'हर घर कांग्रेस' अभियान, पार्टी टिकट के लिए 1600 लोगों ने दिया आवेदन

पंजाब में कांग्रेस शुरू करेगी 'हर घर कांग्रेस' अभियान, पार्टी टिकट के लिए 1600 लोगों ने दिया आवेदन

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की फाइल फोटो

खास बातें

  • टिकट चाहने वाले करीब 1600 लोगों के आवेदन मिले हैं
  • जल्द ही एक विशेष अभियान 'हर घर कांग्रेस' शुरू करेंगे
  • बैठक में आप से मुकाबला करने को लेकर तैयारियों के बारे में चर्चा
चंडीगढ़:

पंजाब कांग्रेस को अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए टिकट चाहने वाले करीब 1600 लोगों के आवेदन मिले हैं. पार्टी सूत्रों ने यह जानकारी देते हुए कहा, 'राज्य इकाई को करीब 1600 आवेदन मिले हैं.'

कांग्रेस ने टिकट चाहने वाले लोगों से कहा था कि वे 15 अगस्त तक राज्य इकाई को आवेदन भेज सकते हैं. पार्टी की राज्य इकाई उन आवेदनों पर बुधवार को विचार कर सकती है जो तीन दिन के लंबे अवकाश के कारण अपने आवेदन नहीं भर पाए थे.

इस बीच कांग्रेस राज्य में प्रत्येक मतदाता तक पहुंचने के मकसद से जल्द ही एक विशेष अभियान 'हर घर कांग्रेस' शुरू करेगी. पंजाब कांग्रेस नेताओं के पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी के साथ हुई बैठक में जन संपर्क कार्यक्रम शुरू करने का फैसला किया गया. यह अभियान सितंबर या अक्तूबर में होगा.

सूत्रों ने बताया कि शीर्ष कांग्रेसी नेताओं ने अगले साल चुनावों का सामना करने वाले पंजाब में पार्टी की मौजूदा स्थिति तथा सत्तारूढ़ अकाली-बीजेपी गठबंधन और संभावित ताकत बन रहे आप से मुकाबला करने को लेकर तैयारियों के बारे में चर्चा की.

कांग्रेस की राज्य इकाई आंदोलन चलाने का कार्यक्रम शुरू करने की भी योजना बना रही है. इसके तहत पूर्व पीसीसी प्रमुख प्रताप सिंह बाजवा गुरदासपुर में 26 अगस्त से किसानों की मांगों के समर्थन में एक प्रदर्शन करने वाले हैं.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com