16 साल की लड़की से गैंगरेप, फिर लाठी-डंडे और पत्थर मारकर हत्या : छत्तीसगढ़ पुलिस

एसपी ने बताया, "जब मृतक के परिजनों ने मंगलवार को लेमरू पुलिस स्टेशन में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई, तो पुलिस हरकत में आई और पूछताछ के बाद छह आरोपियों को पकड़ लिया गया." उन्होंने बताया कि आरोपी के बयान के आधार पर पुलिस टीम घटनास्ठल पर पहुंची तो वहां पीड़ित लड़की जिंदा थी जबकि दो की लाश वहीं पड़ी थी.

16 साल की लड़की से गैंगरेप, फिर लाठी-डंडे और पत्थर मारकर हत्या : छत्तीसगढ़ पुलिस

आरोपी के बयान के आधार पर पुलिस टीम घटनास्ठल पर पहुंची तो वहां पीड़ित लड़की जिंदा थी जबकि दो की लाश वहीं पड़ी थी.

खास बातें

  • छत्तीसगढ़ में 16 साल की लड़की से हैवीनियत, गैंगरेप के बाद पीट-पीटकर हत्या
  • लड़की के पिता और भतीजे की भी हत्या
  • पुलिस ने छह आरोपियों को किया गिरफ्तार
कोरबा:

छत्तीसगढ़ (Chhatisgarh) के कोरबा जिले (Korba district) में 16 वर्षीय एक किशोरी के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया गया और पत्थर मारकर उसकी हत्या कर दी गई. आरोपियों ने  कथित तौर पर लड़की के पिता और उनकी चार साल की पोती की भी हत्या कर दी. पुलिस ने यह जानकारी दी है.

कोरबा पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा ने कहा कि घटना लेमरू पुलिस थानांतर्गत गढुपरोदा गांव में 29 जनवरी को हुई लेकिन मंगलवार (2 फरवरी) को मामला प्रकाश में आया जिसके बाद इस संबंध में छह आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. मीणा ने कहा कि आरोपियों की पहचान संतराम मझवार (45), अब्दुल जब्बार (29), अनिल कुमार सारथी (20), परदेसी राम पनिका (35), आनंद राम पनिका (25) और उमाशंकर यादव (21) के रूप में की गई है.

उन्होंने कहा कि सभी आरोपी जिले के सतरेंगा गांव के निवासी हैं. अधिकारी ने कहा, “मृतक परिवार बरपानी गांव का रहने वाला था और मुख्य आरोपी मझवार के घर पर पिछले साल जुलाई से पशुओं को चराने का काम कर रहा था.” प्रारंभिक जानकारी के अनुसार मझवार 29 जनवरी को उक्त व्यक्ति, उसकी बेटी (16) और चार साल की पोती को उनके गांव छोड़ने मोटरसाइकिल से जा रहा था.

छत्तीसगढ़ : पिता ने मोबाइल फोन छुपाया, नाराज बेटी ने लाठी से पीटकर कर दी हत्या

मीणा ने बताया कि रास्ते में वह कोरइ गांव पर रुके और मझवार ने शराब पी ली जिसके बाद अन्य आरोपी उसके साथ आ गए. इसके बाद आरोपी तीनों को गढुपरोदा के पास जंगल में लेकर गए जहां मझवार और अन्य आरोपियों ने कथित तौर पर किशोरी के साथ बलात्कार किया. अधिकारी ने कहा कि आरोपियों ने तीनों को पत्थरों और डंडे से मारकर जंगल में फेंक दिया और फरार हो गए. उन्होंने कहा कि आरोपियों के विरुद्ध कानून की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया है.


रायपुर: पिकअप वैन पलटी तो सड़क पर बिखरी मछलियां, आपदा में अवसर ढूंढ मछली चुराने लगे लोग

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


जिले के एसपी ने बताया, "जब मृतक के परिजनों ने मंगलवार को लेमरू पुलिस स्टेशन में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई, तो पुलिस हरकत में आई और पूछताछ के बाद छह आरोपियों को पकड़ लिया गया." उन्होंने बताया कि आरोपी के बयान के आधार पर पुलिस टीम घटनास्ठल पर पहुंची तो वहां पीड़ित लड़की जिंदा थी जबकि दो की लाश वहीं पड़ी थी. पुलिस ने फौरन लड़की को अस्पताल में भर्ती कराया लेकिन इंज्यूरी की वजह से उसकी मौत हो गई. मृतक आदिवासी समूह पहाड़ी कोरबा समुदायसे तालुल्क रखते हैं, जो एक तरह से घुमंतू होते हैं.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)