यह ख़बर 10 अप्रैल, 2013 को प्रकाशित हुई थी

शिंदे के घर में जबरदस्ती घुसने वाले 142 प्रदर्शनकारी गिरफ्तार

खास बातें

  • जाट समुदाय को आरक्षण दिए जाने की मांग कर रहे सैंकड़ो प्रदर्शनकारियों ने केंद्रीय गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे के आवास पर जबरन प्रवेश कर लिया और धरने पर बैठ गए। बाद में पुलिस ने 142 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर लिया।
नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने जाट समुदाय के लिए आरक्षण की मांग को लेकर प्रदर्शन करने के लिए गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे के आवास में घुसने वाले 142 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर लिया और उनके खिलाफ दंगा करने के आरोप में मामला दर्ज किया है। इस मामले में सुरक्षा घेरा टूटने की वजह से दिल्ली पुलिस के 13 जवानों निलंबित भी कर दिया गया।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 147, 149, 186, 353 और 451 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

सुरक्षा घेरे को तोड़ते हुए बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी जाट समुदाय को आरक्षण देने की मांग को लेकर बुधवार को शिंदे के आवास में घुस गए। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने लापरवाही बरतने के लिए अपने 13 कर्मियों को निलंबित कर दिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के तत्वाधान में प्रदर्शनकारी प्रदर्शन के लिए जंतर मंतर पर एकत्रित हुए और वे शाम को तीन बसों में भरकर दो, कृष्णा मेनन मार्ग स्थित शिंदे के आवास पर पहुंचे थे।