Coronavirus Update: महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के 11 नए मामले आए सामने, 65 हुई मरीजों की संख्या

मुंबई हवाई अड्डे पर जांच के दौरान आठ लोग कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप से संक्रमित पाए गए जबकि नवी मुंबई, पिंपरी-चिंचवाड़ और उस्मानाबाद में एक-एक व्यक्ति में कोरोना के ओमीक्रोन स्वरूप की पुष्टि की गई है.

Coronavirus Update: महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के 11 नए मामले आए सामने, 65 हुई मरीजों की संख्या

देशभर में अब तक ओमिक्रॉन के 200 मामले दर्ज किए जा चुके हैं

मुंबई:

महाराष्ट्र में मंगलवार को कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वेरिएंट के 11 नए मामले सामने आए है. जिसके चलते यहां इस वेरिएंट के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 65 हो गई है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी. स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी की रिपोर्ट के मुताबिक राज्य में 11 और लोग कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप से संक्रमित पाए गए हैं.

भारत में भी तेजी से फैल रहा Omicron, अब तक कुल 200 मामले आए सामने, 77 मरीज हो चुके ठीक

बता दें कि मुंबई हवाई अड्डे पर जांच के दौरान आठ लोग कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप से संक्रमित पाए गए जबकि नवी मुंबई, पिंपरी-चिंचवाड़ और उस्मानाबाद में एक-एक व्यक्ति में कोरोना के ओमीक्रोन स्वरूप की पुष्टि की गई है.

डेल्‍टा की तुलना में कम से कम 3 गुना अध‍िक संक्रामक है ओमिक्रॉन, रोकथाम के उपाय करें : केंद्र ने राज्‍यों से कहा

गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने आज कहा कि देशभर में अब तक ओमिक्रॉन के 200 मामले दर्ज किए जा चुके हैं. ये मामले देश के 12 राज्यों से सामने आए हैं. इन मामलों में अधिकांश केस महाराष्ट्र और दिल्ली से है. हालांकि, नए वेरिएंट से संक्रमित 77 मरीज अब तक ठीक हो चुके हैं. 


वहीं देशभर में पिछले 24 घंटे में 5,326 नए कोरोना केस दर्ज किए गए हैं, जो पिछले 581 दिनों में सबसे कम नए मामले हैं. कोरोना से ठीक होने वालों की बात करें तो इस दौरान 8,043 लोगों ने कोरोना को मात दी है, जिसके बाद कोरोना से ठीक होने वालों की कुल संख्या 3,41,95,060 पहुंच गई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


टेस्ट नहीं होता तो न कोरोना का पता चलता और न ही ओमिक्रॉन का