यह ख़बर 14 जनवरी, 2014 को प्रकाशित हुई थी

चार दिन में 'आप' से जुड़े 10 लाख लोग

गाजियाबाद:

दिल्ली में सत्तासीन अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी (आप) ने चार दिन पहले मुफ्त सदस्यता अभियान शुरू किया, जिसके तहत अब तक 10 लाख से भी अधिक लोगों ने उसकी सदस्यता ली है। 'आप' नेता गोपाल राय ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

आप ने मुफ्त सदस्यता अभियान के तहत चार दिन पहले एक हेल्पनाइन नंबर जारी किया था। राय ने संवाददाताओं को बताया कि दिए गए हेल्पलाइन नंबर पर मिस कॉल कर बड़ी संख्या में लोग आप से जुड़ रहे हैं।

राय ने कहा, '4.5 लाख लोगों ने मिस्ड कॉल के जरिए आप की सदस्यता ग्रहण की है, जबकि 4.5 लाख लोगों ने वेबसाइट के माध्यम से पंजीकरण कराया है। बाकी के एक लाख लोगों ने मोबाइल संदेश (एसएमएस) के जरिए पार्टी की सदस्या का अनुरोध किया था।'

राय ने कहा कि सदस्यता अभियान 300 जिलों में जारी और पार्टी के पास इससे अधिक आंकड़े नही हैं। उनके मुताबिक नए सदस्य उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा और कर्नाटक जैसे राज्यों से हैं।

राय बोले, 'हम अपने लक्ष्य को हासिल करने को लेकर काफी आशान्वित हैं।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आप से जुड़ने वाले सदस्यों की संख्या और अधिक हो सकती थी, लेकिन पहले हेल्पलाइन नंबर में तकनीकी गड़बड़ी आ जाने के कारण सदस्यों के पंजीकरण की प्रक्रिया प्रभावित हुई।