कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने के लिए बेंगलुरू में 14 जुलाई से फिर लॉकडाउन

सीएम ने ऐलान किया कि बेंगलुरु शहर और ग्रामीण दोनों जिलों में पूर्णतय तालाबंदी लागू होगी. दूध, सब्जियों, फलों, दवाओं और किराने का सामान सहित सभी आवश्यक सेवाएं निर्बाध रूप से जारी रहेंगी.

कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने के लिए बेंगलुरू में 14 जुलाई से फिर लॉकडाउन

कर्नाटक में अभी तक कोरोना के 33 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. (फाइल फोटो)

बेंगलुरू:

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में कोरोनावायरस के लगातार बढ़ते मामलों को रोकने के लिए राज्य सरकार ने फिर से लॉकडाउन की घोषणा की है. इससे पहले राज्य सरकार ने राज्य की राजधानी में 33 घंटे का लॉकडाउन लगाया था. कोरोना संक्रमण की रोकथाम में जुटी सरकार ने इस बार बेंगलुरु में 14 जुलाई यानि मंगलवार से लॉकडाउन का ऐलान किया है. ऐसा बताया जा रहा है कि यह लॉकडाउन 7 दिन की लिए होगा. यह लॉकडाउन 14 जुलाई मंगलवार को रात 8 बजे से 22 जुलाई बुधवार सुबह 5 बजे तक के लिए होगा. दरअसल इसे सात दिन का इसलिए बताया जा रहा है कि क्योंकि यह 14 जुलाई की रात से लागू होगा और 22 जुलाई की सुबह 5 बजे समाप्त हो जाएगा. तो इस प्रकार से 15,16,17,18,19, 20 और 21 जुलाई को ही पूर्णतय तालाबंदी के दिन माना गया है. 

सीएम बीएस येदियुरप्पा ने ट्वीट कर इसकी घोषणा की. सीएम ने अपने ट्वीट में लिखा, ' कोविड मामलों की बढ़ती संख्या पर अंकुश लगाने के हेतु विशेषज्ञों के सुझावों को ध्यान में रखते हुए सरकार ने बेंगलुरु शहरी और ग्रामीण जिलों में पूर्ण तालाबंदी लागू करने का निर्णय लिया है. यह लॉकडाउन मंगलवार, 14 जुलाई को रात 8 बजे से शुरू होने वाले 7 दिनों के लिए होगा. सोमवार को विस्तृत दिशा-निर्देश जारी किए जाएंगे'

हालांकि इस दौरान आवश्यक सेवाएं निर्बाध रूप से जारी रहेंगी. मुख्यमंत्री ने अपने अगले ट्वीट इसके बारे में लोगों को बताया. उन्होंने अपने अगले ट्वीट में लिखा, 'दूध, सब्जियों, फलों, दवाओं और किराने का सामान सहित सभी आवश्यक सेवाएं निर्बाध रूप से जारी रहेंगी. मैं लोगों से सरकार के साथ सहयोग करने, सभी दिशानिर्देशों का पालन करने, सभी एहतियाती कदम उठाने और महामारी को रोकने में हमारी मदद करने की अपील करता हूं.'
 

कर्नाटक में अभी तक कोरोना के 33 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. जिनमें से 19 हजार एक्टिव केस हैं. राज्य कोविड संक्रमण से अब तक करीब 14 हजार लोग ठीक हो चुके हैं. जबकि इस वायरस से मरने वालों की संख्या 543 है.

बेंगलुरू में मरीजों के लिए बड़ा कोविड केयर सेंटर तैयार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com