विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jun 23, 2023

" काश! मुझमें भी गाने का टैलेंट होता..." : राष्ट्रपति जो बाइडेन से डिनर पर बोले पीएम मोदी

राष्ट्रपति जो बाइडन और प्रथम महिला जिल बाइडन के निमंत्रण पर प्रधानमंत्री मोदी 21 से 24 जून को अमेरिका की राजकीय यात्रा पर हैं.

Read Time: 3 mins

PM मोदी ने 2014 के अमेरिकी दौरे की यादों को किया ताजा

अमेरिका के व्‍हाइट हाउस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए रखे गए स्टेट डिनर में राष्ट्रपति जो बाइडन और उनकी पत्‍नी जिल बाइडेन समेत कई दिग्‍गज हस्तियों ने शिकरत की. इस दौरान पीएम मोदी ने शानदार मेहमाननवाजी के लिए अमेरिका के लोगों और राष्‍ट्रपति जो बाइडेन का दिल से धन्‍यवाद दिया.

पीएम मोदी ने कहा कि आज के इस शानदार रात्रिभोज के आयोजन के लिए मैं राष्ट्रपति जो बाइडन का हृदय से आभार प्रकट करता हूं. मैं डॉ जिल बाइडेन का विशेष रूप से आभारी हूं कि उन्होंने मेरी इस यात्रा को सफल बनाने में निजी रूप से इतना ध्यान दिया. आज के भव्य आयोजन के लिए मैं उनका हृदय से अभिनंदन करता हूं. 

इस दौरान पीएम मोदी बेहद सरलता से अपनी बात रखी. उन्‍होंने कहा, "अमेरिका के लोगों ने अपने घर के दरवाजे मेरे लिए खोले, खास मेहमान के रूप में स्‍वागत किया. इसका मैं आप सभी का हृदय से धन्‍यवाद करता हूं. मैंने देखा है क‍ि आपकी मेहमाननवाजी से प्रभावित होकर आपके गेस्‍ट कई बार मंत्रमुग्ध होकर गाना भी गाने लगते हैं. काश! मुझ में भी ये टैलेंट होता कि मैं आपके लिए कोई गाना गा सकता, लेकिन मैं ऐसा नहीं कर सकता हूं." पीएम मोदी की ये बात सुनकर स्‍टेट डिनर में मौजूद सभी लोग हंसने लगे और पूरा माहौल बेहद खुशनुमा हो गया. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "मैं भारत अमेरिका संबंधों के बारे में और अधिक नहीं बोलना चाहता. जब आपने 2014 में मेरे लिए बैंक्वेट रखा था उस दौरान संयोग से मेरा 9 दिन का नवरात्र का व्रत था, तब आप मुझ से बार-बार पूछ रहे थे कि क्या आप कुछ भी नहीं खाएंगे? इसे लेकर आप बेहद परेशान भी थे। मुझे लगता है उस समय आपकी मुझे प्रेम से कुछ खिलाने की इच्छा आज पूरी हो हो रही है." 

राष्ट्रपति जो बाइडन और प्रथम महिला जिल बाइडन के निमंत्रण पर प्रधानमंत्री मोदी 21 से 24 जून को अमेरिका की राजकीय यात्रा पर हैं. इससे पहले संयुक्त सत्र को संबोधित करने से पहले प्रधानमंत्री मोदी और अमरीकी राष्‍ट्रपति जो बाइडेन ने व्‍हाइट हाउस में द्विपक्षीय वार्ता की और दोनों देशों के समग्र रिश्तों की समीक्षा की तथा इसे और घनिष्ठ करने के रास्तों पर चर्चा की.

ये भी पढ़ें :- 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
"आप बोलने में सौम्य.. पर एक्शन में सख्त हैं" : राजकीय रात्रिभोज में बाइडेन से बोले PM मोदी
" काश! मुझमें भी गाने का टैलेंट होता..." : राष्ट्रपति जो बाइडेन से डिनर पर बोले पीएम मोदी
टाइटैनिक पार्ट -2 :  खोज के प्रति प्यार के बंधन में बंधे थे टाइटन पनडुब्बी में सवार पांचों लोग
Next Article
टाइटैनिक पार्ट -2 : खोज के प्रति प्यार के बंधन में बंधे थे टाइटन पनडुब्बी में सवार पांचों लोग
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;