मोदी से मुलाकात कर बेहद खुश हैं ग्रैमी अवार्ड विजेता फाल्गुनी शाह, कहा- PM को गाना पसंद आया

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इन दिनों 4 दिनों की यात्रा पर अमेरिका में हैं. इस दौरान उन्होंने कई नामचीन हस्तियों से मुलाकात की. जिसमें ग्रैमी अवार्ड विनर भारतीय-अमेरिकी गायक फाल्गुनी शाह भी शामिल हैं. PM से मिलने के बाद वे काफी गदगद नजर आईं

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इन दिनों 4 दिनों की यात्रा पर अमेरिका में हैं. इस दौरान उन्होंने कई नामचीन हस्तियों से मुलाकात की. जिसमें ग्रैमी अवार्ड विनर भारतीय-अमेरिकी गायक फाल्गुनी शाह भी शामिल हैं. बता दें कि बीते 16 जून को ही फाल्‍गुनी का गाना 'अबंडेंस इन मिलिट्स' रिलीज किया गया है. मोदी से मुलाकात के बाद फाल्गुनी ने बताया कि  PM को उनके एल्बम का कवर और गाना बहुत पसंद आया. PM ने आशा जताई है कि इस गाने से दुनियाभर के लोगों को लाभ मिलेगा. 

फाल्गुनी का एल्बम क्यों खास है ?

 भारत के प्रस्ताव पर यूनाइटेड स्टेट जेनरल असेंबली ने साल 2023 को इंटरनैशनल मिलेट्स ईयर घोषित किया है. इसी को लेकर फाल्गुनी और उनके पति गौरव शाह ने मिलकर एल्बम 'अबंडेंस इन मिलिट्स' तैयार किया. शाह के मुताबिक प्रधानमंत्री ने उनके और उनके हसबैंड के साथ बैठकर इस गाने को लिखने में सहायता भी की है. दरअसल ग्रैमी अवार्ड जीतने के बाद  प्रधानमंत्री ने उन्हें नई दिल्ली स्थित अपने आवास पर बुलाया था. बताया जा रहा है कि इसी दौरान इस गाने को बनाने का काम हुआ. 


कौन हैं फाल्गुनी शाह ?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मु्ंबई में जन्मी फाल्गुनी शाह अब अमेरिका में रहती हैं. उन्हें ग्रैमी अवॉर्ड्स 2022 में दूसरी बार बेस्ट चिल्ड्रन म्यूजिक एल्बम कैटेगरी के लिए नामांकित किया गया था. वह एकमात्र भारतीय मूल की महिला हैं, जिन्हें दो बार ग्रैमी अवॉर्ड्स के लिए नामांकित किया गया. इससे पहले, फालू बाजार नामक उनके एल्बम को साल 2018 में ग्रैमी अवॉर्ड्स के लिए नामांकित किया गया था. हालांकि 2022 में उन्होंने पहली बार गैमी अवॉर्ड जीता. वे मशहूर संगीतकार एआर रहमान के साथ भी गाना गा चुकी हैं. साल 2009 में  भारतीय प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के सम्मान में राष्ट्रपति ओबामा के पहले राजकीय रात्रिभोज में एआर रहमान के साथ फिर से गाने के लिए फालू को व्हाइट हाउस में आमंत्रित किया गया था.