World Health Day 2021: आलिया भट्ट, मलाइका अरोडा और दीपिका पादुकोण के साथ इन 4 सेलेब्स से सीखें फिट रहने का मंत्र

World Health Day 2021: विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर, यहां बॉलीवुड के सितारों पर एक नजर डालें जो हेल्थ और फिटनेस पर अपनी ऊर्जा केंद्रित करते हैं और अपने प्रशंसकों के लिए टारगेट बनाते हैं.

World Health Day 2021: आलिया भट्ट, मलाइका अरोडा और दीपिका पादुकोण के साथ इन 4 सेलेब्स से सीखें फिट रहने का मंत्र

World Health Day 2021: यह दिन शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए है.

खास बातें

  • यह दिन शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए है.
  • 7 अप्रैल को विश्व स्वास्थ्य दिवस के रूप में मनाया जाता है.
  • ये सेलेब्स आपको फिट और हेल्दी रहने के लिए प्रेरित करेंगे.

World Health Day 2021: विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए 7 अप्रैल को विश्व स्वास्थ्य दिवस के रूप में मनाया जाता है. यह दिन शायद मानव जाति के इतिहास में पहले कभी भी अधिक महत्वपूर्ण नहीं रहा है क्योंकि दुनिया में अब तक कोविड-19 से बड़ा कोई संकट नहीं था. अब हम एक महामारी से जूझ रहे हैं तो यह और महत्वपूर्ण हो जाता है कि इस दिन की अहमियत को समझा जा सके. दुनियाभर की हस्तियों और बॉलीवुड ने स्थिति की जागरूकता और गंभीरता को बढ़ाने में प्रमुख भूमिका निभाई है, लेकिन हर कोई सुरक्षित नहीं रह सका. कई बॉलीवुड सितारे पिछले दो हफ्तों में COVID पॉजिटिव पाए गए.

एहतियाती उपाय और दिशा-निर्देश बहुत जरूरी हैं, लेकिन दुख के सामने कोविड कॉन्ट्रैक्टिंग की संभावनाएं अपरिहार्य होती जा रही हैं, इसलिए वायरस के प्रभाव को कम करने के लिए आपके शरीर को हेल्दी रखना और भी महत्वपूर्ण है. बॉलीवुड ने भारत में फिटनेस कल्चर का मार्गदर्शन किया है और अभिनेताओं ने अपनी फिटनेस से सबको प्रभावित किया. यहां कुछ बॉलीवुड सेलेब्स के बारे में है जो एक हेल्दी डाइट और वर्कआउट रुटीन का पालन करते हैं.

बॉलीवुड सिलेब्स जो बन गए हैं फिटनेस आइकन | Bollywood Celebs Who Have Become Fitness Icons

1. शिल्पा शेट्टी

बॉलीवुड में फिटनेस के लिए मशहूर अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के लिए सही आकार होना मायने रखता है. वह प्रैक्टिस करती हैं और अपने फैंस को मोटिवेट करती हैं. रोजाना योग, नियमित व्यायाम, स्वस्थ भोजन, बहुत सारी हंसी शिल्पा शेट्टी कुंद्रा की खासियत है. शिल्पा शेट्टी की फिटनेस का हर कोई दीवाना है. अगर आपने अभी तक शिल्पा शेट्टी से प्रेरणा नहीं ली है तो देर किस बात की.

2. दीपिका पादुकोण

दीपिका की फिटनेस केवल शरीर का प्रकार नहीं है, बल्कि एक हेल्दी दिल और ऊर्जावान मांसपेशियों की ताकत है जो उन्हें कई प्रोजेक्ट को विशेष रूप से एक समय में करने के लिए प्रेरित करती है. दीपिका बॉलीवुड में खुशी से डाइटिंग करने वालों में से एक हैं और इससे उन्हें एक व्यक्तित्व, ग्रेस और एक परफेक्ट जॉलाइन मिलती है. दीपिका को उनके जबरदस्त बैडमिंटन कौशल के लिए जाना जाता है और एक स्पोर्ट्स पर्सन होने के नाते उन्होंने जीवन भर अपने आपको फिट रखा है.

3. आलिया भट्ट

आलिया भट्ट एक और फिटनेस फ्रीक हैं. आलिया अक्सर फिटनेस के लिए पिलेटेस ट्राई करती हैं, जो अनिवार्य रूप से स्ट्रेचिंग-बेस्ड लो-इंटेंसिटी वर्कआउट सिस्टम है जो स्थायी रूप से पर्याप्त बॉडी शेप बनाकर लंबे समय तक परिणाम देता है. आलिया भट्ट अपनी नजर से जंक या अस्वास्थ्यकर भोजन लेने से बचती हैं, जिससे वह अनुशासन में रहती हैं और वह पूरी तरह से बेहतरीन प्रदर्शन करती हैं.

4. मलाइका अरोड़ा


मलाइका को योग करना बहुत पसंद है, और यहां तक कि अपना खुद का योगा स्टूडियो भी चलाती हैं. वह रोजाना योग करती हैं, अपने दिन की शुरुआत सूर्य नमस्कार, ध्यान और अष्टांग विन्यास योग से करती हैं. अगर आप मलाइका को फॉलो करते हैं तो आप जानते हैं कि वह अपनी फिटनेस को लेकर कितनी जागरूक हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बॉलीवुड के सितारों पर एक नजर डालें जो हेल्थ और फिटनेस पर अपनी ऊर्जा केंद्रित करते हैं और अपने प्रशंसकों के लिए टारगेट बनाते हैं और फिटनेस के लिए प्रेरणा देते हैं.