सुपरहिट मूवी के स्टार Junior NTR ने किया ऐसा बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन खुली रह गई सबकी आंखें, Weight Loss के लिए खाई ये एक चीज

Weight Loss Journey Of NTR Jr: खुद जूनियर एनटीआर ने एक टीवी शो में ये कहा था कि मोटापे के चलते लोग उनका मजाक उड़ाते थे. लेकिन उन्होंने वेट लॉस के लिए जी तोड़ मेहनत की और उनका शानदार बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन (Body Transformation) सबके सामने है.

सुपरहिट मूवी के स्टार Junior NTR ने किया ऐसा बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन खुली रह गई सबकी आंखें, Weight Loss के लिए खाई ये एक चीज

खुद जूनियर एनटीआर (Junior NTR) ने एक टीवी शो में ये कहा था कि मोटापे के चलते लोग उनका मजाक उड़ाते थे.

खास बातें

  • जूनियर एनटीआर ने किया अपना वेट लॉस और फैट से किया फिट बॉडी का सफर.
  • जूनियर एनटीआर (Junior NTR) पहले काफी हैवी लुक वाले स्टार थे.
  • आप भी भारी भरकम शरीर की जगह फिट बॉडी हासिल कर सकते हैं.

Happy Birthday Jr NTR: साउथ की मूवी आरआरआर की सक्सेस के बाद जूनियर एनटीआर (एनटी रामा राव जूनियर) और रामचरण तेजा पूरे देश के चहेते स्टार बन गए हैं. खासतौर से जूनियर एनटीआर, जिनके सिक्स पैक एब्स और टोंड बॉडी ने फिल्म में अलग ही रंग जमाया. एक समय ऐसा था जब यही जूनियर एनटीआर काफी हैवी लुक वाले स्टार थे. खुद जूनियर एनटीआर ने एक टीवी शो में ये कहा था कि मोटापे (Obesity) के चलते लोग उनका मजाक उड़ाते थे, लेकिन उन्होंने वेट लॉस (Weight Loss) के लिए जी तोड़ मेहनत की और एनटीआर का बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन (NTR's Body Transformation) सबके सामने है.

स्‍तनों में दर्द नहीं होता ब्रेस्ट कैंसर का शुरुआती लक्षण, ब्रेस्‍ट में दिखें ये 4 बदलाव तो हो जाएं सावधान

एनटीआर जूनियर ने कैसे कम किया अपना वजन | How NTR Jr Reduced His Weight

खुद को फैट से फिट बनाने के लिए जूनियर एनटीआर ने हाई प्रोटीन डाइट (High Protein Diet) का सहारा लिया है और इंटेंस कार्डियो वर्कआउट (Intense Cardio Workout) भी किया है. आज जूनियर एनटीआर का जन्मदिन है इस मौके को आधार बनाकर आप भी अगर चाहें तो अपनी कायाकल्प कर सकते हैं. भारी भरकम शरीर की जगह फिट बॉडी (Fit Body) हासिल कर सकते हैं.

बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन के लिए एनटीआर फॉलो की ये ट्रिक:

वजन घटाने के लिए जूनियर एनटीआर ने हाई प्रोटीन डाइट का सहारा लिया. अपनी डाइट से वो चीजें उन्होंने बिलकुल घटा दीं जिसमें फैट ज्यादा होता है. हाई प्रोटीन डाइट में वो रोस्टेड चिकन और दूसरी प्रोटीन युक्त चीजें ही खाते थें. हालांकि इसके साथ उन्होंने शरीर के लिए जरूरी कार्ब्स को मिस नहीं किया. आप चाहें तो दाल, साबुत अनाज, ड्राई फ्रूट्स, टोफू के जरिए अपनी डाइट में प्रोटीन को शामिल कर सकते हैं. सब्जियों की बात करें तो पालक, मटर, लौकी, गाजर जैसी सब्जियां भी वजन घटाने में मददगार होती हैं. इस डाइट के साथ चावल या रोटी का बैलेंस बनाना भी जरूरी है. जिसके लिए डाइटीशियन से सलाह लेकर अपना डाइट प्लान तैयार करें.

एक कप तुलसी की चाय स्ट्रेस और हाई ब्लड शुगर लेवल को करेगी डाउन, जानें इस नेचुरल टी के फायदे और नुकसान

वजन घटाने के लिए वर्कआउट | Workout For Weight Loss

वजन घटाने के साथ साथ सही तरीके से किया गया वर्कआउट भी जरूरी है. जूनियर एनटीआर के तराशे हुए सिक्स पैक एब का राज इसी वर्कआउट में छिपा है. अपने फिटनेस ट्रेनर लॉयड स्टीवंस के गाइडेंस में जूनियर एनटीआर एक दिन में तकरीबन तीन घंटा वर्कआउट करते हैं. जिसमें इंटेंस कार्डियो वर्कआउट के साथ साथ स्ट्रेंथ ट्रेनिंग भी शामिल है.

क्लीन, हाइड्रेट, टोन और चमकदार चेहरा पाने के लिए स्टेप बाई स्टेप डेली करेंगे ये 5 काम, मुड़मुड़ कर देखेंगे लोग

कैसे करें कार्डियो वर्कआउट? | How To Do Cardio Workout?

कार्डियो वर्कआउट करने के लिए आपको रनिंग, तेज वॉकिंग, स्वीमिंग, साइकलिंग जैसी एक्सरसाइज का सहारा लेना चाहिए. इस तरह के वर्कआउट से तेज पसीना निकलता है. ब्लड फ्लो ठीक होता है. जिससे दिल भी ठीक से काम करता है साथ ही फैट बर्न होने के कारण वजन भी तेजी से घटता है. कार्डियो वर्कआउट करने का सबसे सही समय सुबह सुबह का माना गया है.

हंसने, खांसने या छींकने पर कपड़ों में निकल जाता है पेशाब? जानें महिलाओं की इस समस्‍या का कारण और इलाज

स्ट्रेंथ ट्रेनिंग क्या है और इसके फायदे? | What Is Strength Training And Its Benefits?

जूनियर एनटीआर के ट्रेनर लॉयड स्टीवंस के इंस्टाग्राम अकाउंट पर आप जूनियर एनटीआर के कई फोटो वीडियो देख सकते हैं. जिसमें वो वजन उठाकर एक्सरसाइज करते नजर आएंगे. ये वेट एक्सरसाइज या स्ट्रेंथ ट्रेनिंग वाले वर्कआउट होते हैं. इन वर्कआउट का फायदा ये है कि इनसे वजन भी कम होता है और ये शरीर की स्ट्रेंथ भी बढ़ाते हैं.

बादाम के छिलकों को फेंकने से पहले 10 बार सोचें, आपकी सेहत के लिए ये 6 चमत्कार करते हैं Almond Peels

न करें जल्दबाजी:

मसल्स की स्ट्रेंथ बढ़ाने और उन्हें टोन्ड करने में यही वर्कआउट सबसे ज्यादा कारगर होता है. आप शरीर के जिस एरिये की मसल्स को टोन्ड करना चाहते हैं उन्हीं को टारगेट कर ये ट्रेनिंग की जाती है. इस वर्कआउट को करने के लिए सही तरीका समझ लेना ज्यादा जरूरी है. वजन घटाने की जल्दबाजी में एक साथ ज्यादा वजन उठाने की गलती न करें. धीरे धीरे वेट बढ़ाएं और ट्रेनिंग को आगे बढ़ाएं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है