विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 26, 2023

हाउसवाइफ बिना जिम के ऐसे घटाएं अपना Body Fat, इन 5 रूटीन वाली चीजों से जल्द कम हो जाएगा आपका वजन

Housewife Wajan Kaise Kam Karen: मोटापे और बढ़े हुए वजन की वजह से अगर बॉडी शेप बिगड़ जाता है तो हर कोई असहज महसूस करेगा. महिलाओं के लिए कई बार अपने वजन को कंट्रोल करना मुश्किल हो जाता है खासकर हाउसवाइफ के लिए. अगर आप भी घरेलू कामकाजी महिला हैं तो यहां कुछ टिप्स हैं जिनके जरिए आप अपना घटा पाएंगी.

Read Time: 4 mins
हाउसवाइफ बिना जिम के ऐसे घटाएं अपना Body Fat, इन 5 रूटीन वाली चीजों से जल्द कम हो जाएगा आपका वजन
Weight Loss Tips For Womens: वजन कम करने के लिए महिलाएं डेली रूटीन में करें ये काम.

Weight Loss Tips For Housewife: महिलाओं में वजन बढ़ना एक आम समस्या बनती जा रही है. खासकर हाउसवाइफ अपने वेट गेन को लेकर काफी परेशान रहती हैं, क्योंकि कामकाजी महिलाएं जैसे तैसे अपना वजन मेंटेन करके रखती हैं, लेकिन हाउसवाइफ अपने घर के कामों में उलझकर अपने लिए समय ही नहीं निकाल पाती हैं और देखते ही देखते मोटापा (Obesity) घेर लेता है. ऐसी महिलाओं के पास न तो जिम जाने का समय होता है और न ही वे घर पर वेट लॉस (Weight Loss) के लिए कुछ कर पाती हैं. तो क्या करें कि अपने घर के कामकाज के साथ आप अपना वजन भी मेंटेन करके रखें और हमेशा फिट और जवां दिखें? अगर आप भी वजन घटाने का आसान तरीका (Easy Way To Lose Weight) तलाश रही हैं तो यहां जानिए कि कैसे आप अपने बॉडी फैट (Body Fat) को कुछ सिम्पल ट्रिक्स की मदद से घटा सकती हैं.

कैसे आसानी से कम करें अपना वजन? | How To Reduce Your Weight Easily?

ऐसा बिल्कुल नहीं है कि आप अगर हाउसवाइफ हैं तो वजन कम करना आपके लिए मुश्किल है बल्कि आप कुछ आसान से तरीके अपनाकर अपनी बॉडी को शेप में ला सकते हैं. वजन घटाने के लिए जो सबसे पहला काम है वह है वॉक करना.

Fast Weight Loss के लिए अपने किचन में रखें ये 3 चीजें, एक महीने में ही गायब होने लगेगा मोटापा, मिलेगा Slim Tummy

हम मानते हैं कि आपके पास घर के कामों से फुर्सत नहीं है, लेकिन फिर भी आपको सुबह हो या शाम जब भी टाइम मिले तो वॉक करनी चाहिए. आप धीरे-धीरे अपनी स्पीड और वॉकिंग टाइम बढ़ा सकती हैं. साथ ही आप कुछ कार्डियो एक्सरसाइज की भी मदद ले सकती हैं.

ऐसा बिल्कुल नहीं है कि आपको एकदम से सब तेजी से करना है बल्कि अपनी क्षमता के अनुसार आपको अपनी परफॉर्मेंस को बढ़ाना है. इसके साथ ही हमें उन सभी चीजों को खाने से बचना है जिनमें ट्रांस फैट और बहुत ज्यादा कैलोरी होती हैं. अनहेल्दी फूड्स का सेवन आज से ही बंद कर दें.

जितना हो सके घर का बना हेल्दी खाना ही खाएं. बाहर की सभी चीजों से परहेज करें. हाइड्रेट रहें, डाइट में जितना हो सके फाइबर को एड करें और प्रोटीन वाली चीजों का सेवन करें.

नारियल पानी में इस चीज को मिलाकर पीने से पिघल जाता है मोटापा, 30 दिनों में दिखेगा गजब का बदलाव, लोग पूछेंगे राज

आप एक दिन में जितनी कैलोरी बर्न करते हैं उसे हमेशा नोट करें. इसके लिए आप एक स्मार्टवॉच का सहारा ले सकते हैं. धीरे-धीरे अपनी कैलोरी बर्न करने की संख्या को बढ़ाएं.

Tips To Boost Fertility: प्रजनन क्षमता को बढ़ाने के लिए करें ये 7 काम, आज ही छोड़ दें ये आदतें

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बरसात की चिपचिपी गर्मी में त्वचा को खिला-खिला रखेंगे ये फेस पैक्स, ऐसे करें अप्लाई
हाउसवाइफ बिना जिम के ऐसे घटाएं अपना Body Fat, इन 5 रूटीन वाली चीजों से जल्द कम हो जाएगा आपका वजन
शरीर को ताड़ के पेड़ जैसा लंबा और मजबूत बनाता है ताड़ासन, पीएम मोदी ने अपना AI वर्जन शेयर कर बताए फायदे
Next Article
शरीर को ताड़ के पेड़ जैसा लंबा और मजबूत बनाता है ताड़ासन, पीएम मोदी ने अपना AI वर्जन शेयर कर बताए फायदे
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;