How can I lose my belly fat fast? खाली पेट ये 3 Drinks पीने से गायब हो जाएगा कमर साइड का मोटापा, लटकती चर्बी यूं चुटकियों में हो जाएगी कम!

How Can I Loss My Belly Fat: अपने मेटाबॉलिज्म और वजन घटाने की प्रक्रिया को तेज करने के लिए एक गिलास घर का बना ड्रिंक लेने जितना आसान और क्या हो सकता है? पेट की चर्बी घटाने के लिए खाली पेट इन ड्रिंक्स का सेवन करें.

How can I lose my belly fat fast? खाली पेट ये 3 Drinks पीने से गायब हो जाएगा कमर साइड का मोटापा, लटकती चर्बी यूं चुटकियों में हो जाएगी कम!

How can I lose my belly fat fast? पेट की चर्बी घटाने के लिए खाली पेट इन ड्रिंक्स का सेवन करें.

खास बातें

  • पेट की चर्बी घटाने के लिए खाली पेट इन ड्रिंक्स का सेवन करें.
  • Fast Weight Loss Drink: पेट का मोटापा हर किसी के लिए जंजाल है.
  • ऐसी ड्रिंक्स भी हैं जो पेट की चर्बी को जल्द घटा सकती हैं.

How Can I Lose My Belly Fat Fast: वजन कम करने या पेट की चर्बी (Belly Fat) घटाने का क्रेज हर किसी के सिर चढ़ा हुआ है, क्योंकि हमारी लाइफस्टाइल ने हमारी फिटनेस और बॉडी को फैला दिया है. इसलिए हर कोई स्लिम बॉडी और कमर पाने के लिए जद्दोजहद कर रहा है. पेट का मोटापा (Belly Fat) हर किसी के लिए जंजाल है. इसलिए लोग पेट की चर्बी कम करने के उपाय (Ways To Reduce Belly Fat) तलाश रहे हैं, खासकर वजन कम (Lose Weight) करने के ऐसे तरीके जो आसान और कारकर हों. हांलाकि पेट की चर्बी घटाने के तरीके कई हैं लेकिन एक नेचुरल प्रक्रिया से बेहतर भला क्या हो सकता है. इसीलिए हर किसी को मोटापा और अनचाही चर्बी को घटाने के लिए अपनी वेट लॉस डाइट पर खास ध्यान देना चाहिए.

कुछ ऐसी ड्रिंक्स हैं जो पेट की चर्बी को जल्द कम कर कमर और बॉडी को स्लिम फिट बना सकती है. ये न सिर्फ प्राकृतिक तरीका है बल्कि आसान और इफेक्टिव भी माना गया है. वजन घटाने के लिए ड्रिंक्स (Drinks For Weight Loss) चमत्कार कर सकती हैं. यहां आपके लिए कुछ होममेड ड्रिंक्स हैं जो किचन की साधारण सामग्री से बनाई जा सकती हैं और आपके मेटाबॉलिज्म को तेज कर सकती हैं. आपको बस उन्हें खाली पेट पीना है.

पेट की चर्बी कैसे कम करें? अपनाएं ये पांच हेल्दी ड्रिंक, तेजी से कम होगा बैली फैट  | Simple Morning Drinks To Melt Belly Fat

1. नींबू-अदरक का ड्रिंक

  • एक लीटर पानी
  • दो नींबू
  • एक इंच कद्दूकस किया हुआ अदरक
  • आधा छोटा चम्मच काली मिर्च
  • एक चम्मच शहद
  • एक छोटा चम्मच नींबू

वेट लॉस ड्रिंक बनाने का तरीका

सबसे पहले एक बड़े बर्तन में एक लीटर पानी लें. इसके बाद दो नींबू के छिलके (मोटे तौर पर कटे हुए) लें. पहले रस को निचोड़ लें और फिर उन्हें काट लें. उन्हें पानी में डालें. अब अदरक और काली मिर्च डालें और फिर पांच मिनट तक उबालें. नींबू के नरम होने तक उबालें. इसे थोड़ा ठंडा होने दें और फिर पानी को छान लें. एक गिलास में गर्म डिटॉक्स पानी डालें. शहद और नींबू का रस डालें और अच्छी तरह मिलाएं.

Unwanted Hair को कुछ ही दिनों में गायब कर देती हैं ये 7 प्राकृतिक Home Remedies, ये है इस्तेमाल करने का तरीका

यह ड्रिंक कैसे काम करती है?

मोटापा कम करने के लिए नींबू के चमत्कारों के बारे में हम पहले से ही जानते हैं. यह इंसुलिन रेजिस्टेंट को कम करने भी जाना जाता है और शरीर में जमा फैट की मात्रा को भी कम करता है. दूसरी ओर, अदरक भूख को कम करने के लिए फायदेमंद माना जाता है. कुल मिलाकर इस मिश्रण में इम्यूनिटी-बढ़ाने वाले गुण भी होते हैं.

tlmg3cio

2. जीरा-दालचीनी का ड्रिंक

  • एक लीटर पानी
  • तीन चम्मच जीरा
  • तीन इंच दालचीनी
  • एक चम्मच शहद
  • एक छोटा चम्मच नींबू

वेट लॉस ड्रिंक बनाने का तरीका

एक बड़े बर्तन में एक लीटर पानी लें. जीरा और दालचीनी डालें और पांच मिनट तक उबलने दें. इसे थोड़ा ठंडा होने दें और पानी को छान लें. एक गिलास में गर्म डिटॉक्स पानी डालें. शहद और नींबू का रस डालें और अच्छी तरह मिलाएं. यह जीरा-दालचीनी फैट बर्निंग ड्रिंक सुबह सबसे पहले पिएं.

Skin, इम्यूनिटी, पेट और Diabetes के लिए अद्भुत छोटे बीज, दिलचस्प हैं फायदे बस यूज करने की देरी

जानें कैसे काम करती हैं यह ड्रिंक

दालचीनी एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होती है और साथ ही फैट घटाने में भी मदद करती है. इसमें एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण भी होते हैं और यह डायबिटीज से लड़ते हैं. वहीं दूसरी ओर जीरा पाचन के लिए अच्छा होता है और रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाता है.

3. चिया-लेमन ड्रिंक

  • एक चम्मच चिया सीड्स
  • दो कप पानी
  • एक चम्मच शहद
  • एक छोटा चम्मच नींबू

वेट लॉस ड्रिंक बनाने का तरीका

चिया सीड्स को एक कप पानी में 10 मिनट के लिए भिगो दें. भीगे हुए चिया सीड्स को एक गिलास में डालें. दो कप पानी, शहद और नींबू का रस डालकर अच्छी तरह मिला लें. यह चिया-नींबू फैट बर्निंग ड्रिंक सुबह जल्दी लें.

पुरुष पतले होने के लिए क्या करें? इन 5 आसान तरीकों को फॉलो कर घटाएं पेट का मोटापा

वेट लॉस के लिए यह मिश्रण कैसे काम करता है?

चिया के बीज कैल्शियम से भरपूर होते हैं और उनके घुलनशील फाइबर आपको वजन कम करने में मदद करते हैं. नींबू में काफी मात्रा में विटामिन सी पाया जाता है. इंसुलिन रेजिस्टेंट प्रदान करता है और आपको जिद्दी चर्बी घटाने में मदद करता है.

Video: ब्लड प्रेशर के खतरे को कम करता है अखरोट, जानें आखरोट के फायदों के बारे में...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.