लिवर पर शराब का नहीं पड़ेगा अब बुरा असर, मार्केट में आ गई है शराबियों के लिए एंटी हैंगओवर Myrkl गोली, जानिए कीमत

कहा जा रहा है कि, 60 मिनट के भीतर पी गई 70 प्रतिशत शराब को शरीर में नष्ट कर देती है, जिससे वो लिवर तक नहीं पहुंच पाती. जानिए कितनी है इस दवा की कीमत.

लिवर पर शराब का नहीं पड़ेगा अब बुरा असर, मार्केट में आ गई है शराबियों के लिए एंटी हैंगओवर Myrkl गोली, जानिए कीमत

इस गोली को शराब पीने के पहले लेने की सलाह दी गई है.

कितना अच्छा होगा अगर शराब पीने के बाद उसे लिवर में जाने से पहले ही रोक दिया जाए. जी हां, ब्रिटेन में आजकल एक ऐसी गोली की चर्चा चल रही है. कहा जा रहा है कि Myrkl (मायर्कल) नाम की गोली शराब को लिवर में जाने से रोक देती है. हालांकि इस गोली को शराब पीने के पहले लेने की सलाह दी जा रही है. इस गोली को ब्रिटेन में आधिकारिक तौर पर बेचा जा रहा है, लेकिन यह पूरी तरह से अच्छी खबर नहीं है. इस गोली का स्वतंत्र रूप से परीक्षण किया गया है और माना जा रहा है कि इतिहास में ये पहली ऐसी गोली है, जो शराब से लिवर खराने होने से बचा सकती है.

यह भी पढ़ें: लटकता पेट 2 हफ्तों में हो जाएगा अंदर, बहुत जल्दी पतला होने लगेगा शरीर, बस रोज सुबह करें ये एक्सरसाइज 

कहा जा रहा है कि, 60 मिनट के भीतर पी गई 70 प्रतिशत शराब को शरीर में नष्ट कर देती है, जिससे वो लिवर तक नहीं पहुंच पाती. इसमें बैसिलस कोगुलांस और बैसिलस सबटिलिस शामिल हैं जो एल-सिस्टीन और विटामिन बी 12 से भरपूर हैं, जो लिवर तक पहुंचने से पहले आंत में अल्कोहल को तोड़ देते हैं. यह एनर्जी और इम्यूनिटी को भी बढ़ाता है.

कैसे किया गया दवा का क्लिनिकल ट्रायल?

डेली स्टार की रिपोर्ट के अनुसार, सभी सामग्रियां यूरोपीय फूड एजेंसी (ईएफएसए) और अमेरिकी फूड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (एफडीए) द्वारा ऑथराइज और सुरक्षित मानी जाती हैं. एक स्वतंत्र क्लिनिकल ट्रायल में पार्टिसिपेंट्स ने दो गिलास वाइन पी और पीने से पहले ये सप्लीमेंट लिया, उनके खून में 30 मिनट के बाद औसतन 50 प्रतिशत कम अल्कोहल था और 60 मिनट के बाद 70 प्रतिशत कम था, जिससे शरीर पर अल्कोहल का प्रभाव काफी कम हो गया.

Myrkl की दो गोलियां पीने से कम से कम एक घंटे पहले लेनी होती हैं और 12 घंटे बाद तक प्रभावी रहती हैं. हालांकि जितनी इसकी तारीफ की जा रही है, कुछ लोगों के लिए ये उतनी ही घातक भी साबित हो सकती है.

यह भी पढ़ें: ब्रेन ट्यूमर होने पर शरीर में अपने आप आने लगते हैं ये 7 बदलाव, सिर्फ दिमाग ही ये अंग भी हो जाते हैं कमजोर

इतने रुपये में मिल रही है ये दवा:

यह अब पहली बार Myrkl के माध्यम से £30 यानि 31,51,803 (30 कैप्सूल, 15 सर्विंग्स) में खरीदने के लिए उपलब्ध है. यह यूके, आयरलैंड, फ्रांस, जर्मनी, स्विट्जरलैंड, ऑस्ट्रिया, इटली और सभी नॉर्डिक्स देशों सहित ज्यादातर यूरोपीय बाजारों में उपलब्ध है.

How To Turn White Hair To Black | सफेद बालों को हमेशा के लिए काला कैसे करें? बाल होंगे जड़ों से काले



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)