सुक्खू ने चंडीगढ़ में खट्टर से की मुलाकात, आदि बद्री बांध परियोजना, जल उपकर पर की चर्चा

हरियाणा सरकार के बयान के अनुसार, सीएम खट्टर ने कहा कि कुछ सीमाओं और सड़कों पर बातचीत के अलावा पानी और बिजली के मुद्दों पर विस्तृत चर्चा हुई.

सुक्खू ने चंडीगढ़ में खट्टर से की मुलाकात, आदि बद्री बांध परियोजना, जल उपकर पर की चर्चा

खट्टर ने कहा कि बैठक के दौरान आदि बद्री बांध परियोजना पर भी विस्तार से चर्चा की गई.

चंडीगढ़:

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने शनिवार को चंडीगढ़ में हरियाणा के अपने समकक्ष मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात की और आदि बद्री बांध परियोजना और जल उपकर सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा की. 

हरियाणा सरकार के बयान के अनुसार, खट्टर ने कहा कि कुछ सीमाओं और सड़कों पर बातचीत के अलावा पानी और बिजली के मुद्दों पर विस्तृत चर्चा हुई.

खट्टर ने कहा कि बैठक के दौरान आदि बद्री बांध परियोजना पर भी विस्तार से चर्चा की गई. उन्होंने कहा कि इससे दोनों राज्यों को फायदा होगा. आदि बद्री बांध परियोजना का काम जल्द ही शुरू किया जाएगा.

हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा जल उपकर लगाने के संबंध में भी चर्चा की गई. खट्टर ने कहा कि इस उपकर का बोझ हरियाणा के लोगों पर पड़ेगा. उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश पुरानी परियोजनाओं पर कोई उपकर नहीं लगा सकता है.

पिछले महीने, पंजाब और हरियाणा ने दावा किया था कि जल विद्युत उत्पादन अधिनियम, 2023 पर एचपी जल उपकर के तहत लगाया गया उपकर अंतरराज्यीय नदी जल विवाद अधिनियम, 1956 का उल्लंघन है और दोनों राज्यों की विधानसभाओं ने भी इस कदम की निंदा करते हुए इस संबंध में प्रस्ताव पारित किए थे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें -
-- 'यूएन समिट' में बोलने का मौका दिलाने का वादा कर हृदय रोग विशेषज्ञ से ठगे 23 लाख रुपये
-- पुंछ आतंकी हमला : तलाश अभियान तेज, शीर्ष सुरक्षा अधिकारियों ने घटनास्थल का दौरा किया

 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)