गुजरात चुनाव में बीजेपी ने जारी नहीं किया घोषणा-पत्र, राहुल बोले-ये जनता का अपमान

गुजरात में पहले दौर के मतदान शनिवार को होने वाला है, लेकिन बीजेपी ने सबको चौंकाते हुए इस बार अपना मैनिफेस्टो (घोषणा-पत्र) जारी नहीं किया है. यह पहली बार हो रहा है जब चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी ने अपना मेनिफेस्टो जारी नहीं किया है .

गुजरात चुनाव में बीजेपी ने जारी नहीं किया घोषणा-पत्र, राहुल बोले-ये जनता का अपमान

गुजरात चुनाव में बीजेपी ने जारी नहीं किया घोषणा-पत्र (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कांग्रेस ने घोषणा-पत्र जारी कर चुकी है.
  • राहुल गांधी ने ट्वीट कर इसे गुजरात की जनता का अपमान बताया
  • बीजेपी ने हिमाचल चुनाव से 10 दिन पहले घोषणा-पत्र जारी किया था.
नई दिल्ली:

गुजरात में पहले दौर के मतदान शनिवार को होने वाले है, लेकिन बीजेपी ने सबको चौंकाते हुए इस बार अपना मैनिफेस्टो (घोषणा-पत्र) जारी नहीं किया है. यह पहली बार हो रहा है जब चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी ने अपना मेनिफेस्टो जारी नहीं किया है

गुजरात चुनाव : राहुल गांधी ने पूछा 9वां सवाल, कहा- न की क़र्ज़ की माफ़ी, न दिया फ़सल का सही दाम

मैनिफेस्टो या घोषणा पत्र में पार्टी उन वादों को ऐलान करती है जिन्‍हें सरकार बनने के बाद वह अगले पांच सालों में पूरा करेगी. कांग्रेस ने अपना घोषणा-पत्र 7 दिन पहले ही सबके सामने ला दिया था. भारतीय जनता पार्टी ने घोषणा-पत्र जारी नहीं किया है जिसके बाद कांग्रेस ने उन पर निशाना साधा है. 

पोल ऑफ ओपिनियन पोल में गुजरात की सत्‍ता फिर BJP के पास, लेकिन...

कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी और अहमद पटेल ने ट्वीट किया है और इसे गुजरात की जनता का अपमान बताया है. 
गांधी ने ट्वीट कर कहा है कि भाजपा ने गुजरात के लोगों के प्रति अविश्वसनीय अनादर दर्शाया है. प्रचार अभियान खत्म हो गया लेकिन लोगों के लिए अब तक घोषणापत्र का उल्लेख नहीं है. गुजरात के भविष्य के प्रति कोई दृष्टि या विचार सामने नहीं रखे गये. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ‘‘जुमले का इस्तेमाल करना ही उसका (भाजपा का) घोषणापत्र है.’’

VIDEO: गुजरात चुनाव में बीजेपी का एक भी मुस्लिम उम्मीदवार नहीं


2012 के चुनाव के दौरान बीजेपी ने एक हफ्ते पहले ही अपना घोषणा-पत्र जारी कर दिया था. इतना ही नहीं गुजरात से पहले हिमाचल प्रदेश में जो चुनाव हुए उसके लिए भी भारतीय जनता पार्टी ने 10 दिन पहले अपना घोषणा पत्र तैयार किया था.
 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com