Euro 2020: रोनाल्डो के धमाकेदार गोल के बावजूद जर्मनी से हारा पुर्तगाल, अंतिम 16 में पहुंचने की उम्मीद बरकरार

जर्मनी (Euro 2020) ने यूरोपीय फुटबॉल चैंपियनशिप (Euro 2020) में लय हासिल करते हुए शनिवार रात गत चैंपियन पुर्तगाल (Portugal) को 4-2 से हराया जिसमें विरोधी टीम के खिलाड़ियों ने भी मदद की

Euro 2020: रोनाल्डो के धमाकेदार गोल के बावजूद जर्मनी से हारा पुर्तगाल, अंतिम 16 में पहुंचने की उम्मीद बरकरार

Euro 2020: रोनाल्डो के धमाकेदार गोल के बावजूद जर्मनी से हारा पुर्तगाल

जर्मनी (Euro 2020) ने यूरोपीय फुटबॉल चैंपियनशिप (Euro 2020) में लय हासिल करते हुए शनिवार रात गत चैंपियन पुर्तगाल (Portugal) को 4-2 से हराया जिसमें विरोधी टीम के खिलाड़ियों ने भी मदद की. पुर्तगाल की टीम इस महाद्वीपीय टूर्नामेंट में एक ही मैच में दो आत्मघाती गोल करने वाली पहली टीम बनी. जर्मनी को पहले मैच में फ्रांस के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था और इस जीत के बाद टीम ने राहत की सांस ली होगी. स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) ने 15वें मिनट में यूरो 2020 का अपना तीसरा गोल दागकर पुर्तगाल को बढ़त दिलाई.

रोनाल्डो ने कोका-कोला की बजाय 'Drink Water' का दिया संदेश, कंपनी को हुआ 29,300 करोड़ का नुकसान- Video

रोनाल्डो का जर्मनी के खिलाफ यह पहला गोल है. डिफेंडर रूबेन डियास और राफेल गुरेइरो ने हालांकि इसके बाद दो आत्मघाती गोल दागकर मध्यांतर से पहले जर्मनी को 2-1 की बढ़त तोहफे में दे दी. काई हावर्ट्ज और रोबिन गोसेन्स ने इसके बाद क्रमश: 51वें और 60वें मिनट में गोल दागकर जर्मनी को 4-1 से आगे किया.


रोनाल्डो ने फ्री किक पर जर्मनी के गोल के प्रयास को नाकाम किया जबकि 67वें मिनट में डियोगो जोटा ने पुर्तगाल के लिए एक गोल दागकर स्कोर 2-4 किया लेकिन वह सिर्फ हार के अंतर को ही कम कर पाए.

रूस में 2018 विश्व कप के पहले दौर से बाहर होने के बाद 2014 के विश्व कप चैंपियन जर्मनी को यूरो 2020 में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद थी लेकिन टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. पुर्तगाल और जर्मनी दोनों के अब ग्रुप एफ में तीन-तीन अंक हैं जबकि विश्व चैंपियन फ्रांस चार अंक के साथ शीर्ष पर है. फ्रांस को बुडापेस्ट में हंगरी ने 1-1 से ड्रॉ पर रोका. हंगरी का एक अंक हैं और वह बुधवार को म्यूनिख में जर्मनी से खेलेगा फ्रांस बुडापेस्ट में पुर्तगाल से भिड़ेगा.

Video- अफगानिस्तान के गोलकीपर से हुई बड़ी गलती, खुद ही भारत के लिए कर दिया गोल

जर्मनी की इस जीत के बाद ग्रुप-F में फ्रांस चार अंकों के साथ टॉप पर है जबकि जर्मनी (3 अंक), पुर्तगाल (3 अंक) और हंगरी (1 अंक) है. जर्मनी अब अगर 23 जून को हंगरी के खिलाफ मैच में जीतने में सफल रहता है तो वह  अगले दौर में पहुंच जाएगा तो वहीं, पुर्तगाल को फ्रांस के खिलाफ मैच में हर हाल में बेहतरीन परफॉर्मेंस करनी होगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com